CoronaVirus: पटना के दो सहित चार कोरोना पॉजिटिव व एक आशंकित की NMCH में मौत

कोविड अस्पताल एनएमसीएच में सोमवार को पटना के दो मरीज सहित चार कोरोना पॉजिटिव और एक आशंकित की इलाज के दौरान मौत हो गई।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 20 Jul 2020 06:04 PM (IST) Updated:Mon, 20 Jul 2020 06:04 PM (IST)
CoronaVirus: पटना के दो सहित चार कोरोना पॉजिटिव व एक आशंकित की NMCH में मौत
CoronaVirus: पटना के दो सहित चार कोरोना पॉजिटिव व एक आशंकित की NMCH में मौत

पटना, जेएनएन। राज्य में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ संक्रमितों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। कोविड अस्पताल एनएमसीएच में सोमवार को पटना के दो मरीज सहित चार कोरोना पॉजिटिव और एक आशंकित की इलाज के दौरान मौत हो गई। इनमें शास्त्रीनगर नगर स्थित एजी कॉलोनी के वृद्ध, पटना के सब्जीबाग स्थित दरियापुर निवासी अधेड़ ने दम तोड़ दिया। बाकी तीन सासाराम, मुंगेर और छपरा के रहने वाले थे। 

नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि पटना के शास्त्रीनगर नगर स्थित एजी कॉलोनी निवासी 58 वर्षीय रविवार को भर्ती हुए थे। कोरोना पॉजिटिव इस मरीज को टीबी, हाइपरटेंशन और मधुमेह की शिकायत थी। इलाज के दौरान मौत हो गई। दूसरी मौत पटना के सब्जीबाग स्थित दरियापुर निवासी 57 वर्षीय व्यक्ति की इलाज के दौरान हृदय गति रुकने से हुई है। जबकि तीसरी मौत सासाराम के परासिया रोहतास निवासी 75 वर्षीय वृद्ध की हुई है। ये अस्थमा और हाइपरटेंशन के शिकार थे। इस कारण इन्होंने एनएमसीएच में दम तोड़ दिया। चौथी मौत मुंगेर के कौरा मैदान निवासी 74 वर्षीय व्यक्ति की हृदय गति रुकने से इलाज के दौरान मौत हो गई। यह सभी कोरोना पॉजिटिव थे। पांचवीं मौत छपरा के चनचैया स्थित तरैया निवासी 69 वर्षीय वृद्ध की रविवार की देर रात इलाज के दौरान हृदय गति रुकने से हुई है। छपरा के वृद्ध कोरोना आशंकित थे। 

33 कोरोना विजेता डिस्चार्ज, 10 पॉजिटिव भर्ती

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना का इलाज होने के बाद पूरी तरह स्वस्थ्य हुए 33 लोग सोमवार को डिस्चार्ज किए गए। नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव 10 नये मरीज को भर्ती किया गया है। कुल 183 पॉजिटिव मरीजों का इलाज जारी है। उन्होंने बताया कि एनएमसीएच में अभी 264 बेड खाली है। वेंटीलेटर पर एक भी मरीज नहीं है। 22 मरीजों को ऑक्सीजन दिया जा रहा है। 23 मरीजों का आइसीयू में इलाज चल रहा है।

chat bot
आपका साथी