खेल गतिविधियों पर कोरोना का असर, मोइनुल हक, ऊर्जा स्टेडियम और पाटलिपुत्र खेल परिसर बंद

कोरोना वायरस का असर खेल मैदान पर भी पड़ा है। इसके चलते राजधानी के मोइनुल हक स्टेडियम ऊर्जा स्टेडियम और पाटलिपुत्र खेल परिसर को बंद कर दिया गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 15 Mar 2020 11:22 AM (IST) Updated:Sun, 15 Mar 2020 11:22 AM (IST)
खेल गतिविधियों पर कोरोना का असर, मोइनुल हक, ऊर्जा स्टेडियम और पाटलिपुत्र खेल परिसर बंद
खेल गतिविधियों पर कोरोना का असर, मोइनुल हक, ऊर्जा स्टेडियम और पाटलिपुत्र खेल परिसर बंद

अरुण सिंह, पटना। राजधानी में कई खेल गतिविधियों पर कोरोना वायरस के कारण शुक्रवार से ही ग्रहण लग गया था। रही-सही कसर शनिवार को मोइनुल हक स्टेडियम, ऊर्जा स्टेडियम और पाटलिपुत्र खेल परिसर के बंद होने से पूरी हो गई है। कोरोना वायरस से सुरक्षा के मद्देनजर बिहार सरकार ने राजधानी के खेल गतिविधियों के तीन बड़े आयोजन स्थलों के मुख्य द्वार पर बैनर लगाकर 31 मार्च तक सभी आयोजन रद करने का फैसला किया है।

इस कारण इस माह से शुरू होने वाले अखिल भारतीय अंतर स्कूल सुखदेव क्रिकेट टूर्नामेंट, बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के घरेलू टूर्नामेंट, वशिष्ठ नारायण मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया है। साथ ही पटना जिला क्रिकेट और फुटबॉल लीग के आयोजन को भी बीच में ही रोक दिया गया है।

खिलाडिय़ों की सुरक्षा जरूरी

बीपी सिन्हा फाउंडेशन के मुख्य कार्यपालक वरीय क्रिकेटर विजय कुमार नारायण चुन्नू ने बताया कि 17 मार्च से ऊर्जा स्टेडियम में होने वाली 35वीं सुखदेव नारायण अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता की तैयारी पूरी कर ली गई थी, लेकिन हमारे लिए खिलाडिय़ों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है। ऐसे में हमलोग सरकार के निर्णय का पालन करेंगे। आज फाउंडेशन की आपात बैठक में इसे अगले आदेश तक टालने का निर्णय लिया गया। इसी स्टेडियम में 24 मार्च से महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण की याद में होने वाली राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता पर भी ब्रेक लग गया है। 

हेमन ट्रॉफी अंतर जिला क्रिकेट का आयोजन टला

बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर अगले आदेश तक सभी घरेलू टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला किया है। इसमें हेमन ट्रॉफी अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता भी शामिल है। मोइनुल हक स्टेडियम के प्रबंधक अरुण कुमार सिन्हा ने बताया कि 31 मार्च तक यहां कोई आयोजन नहीं होगा। पटना जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव अरुण कुमार सिंह ने राजधानी में चल रही जूनियर डिवीजन लीग को तत्काल प्रभाव से शनिवार से अगले आदेश तक रद कर दिया है। उन्होंने बताया कि इस दौरान किसी तरह के मैच और अभ्यास सत्र भी नहीं होगा। इसी तरह पूर्णिया जिला क्रिकेट लीग, सहरसा में शुरू हुए विष्णु देव मेमोरियल टी-20 क्रिकेट, 15 मार्च से मधुबनी के फुलपरास में होने वाला आजाद कप टूर्नामेंट, भागलपुर में 16 मार्च से होने वाली प्रीमियर लीग अब अगले माह से ही शुरू होने की संभावना है ।

अन्य खेल आयोजन भी स्थगित

क्रिकेट के अलावा राजधानी में होने वाले अन्य खेल आयोजन भी स्थगित कर दिए गए हैं। गांधी मैदान में चल रही पटना जिला फुटबॉल लीग, रविवार से शुरू होने वाली बिहार स्टेट रैपिड  व ब्लिट्ज और राज्य अंडर-9 शतरंज प्रतियोगिता पर रोक लग गई है। इसके अलावा पाटलिपुत्र खेल परिसर में सभी खेल गतिविधियों और मार्निंग वॉक को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी