सुषमा, वसुंधरा व ललित मोदी के खिलाफ परिवाद

पटना विश्वविद्यालय के शिक्षक विनय कुमार ने शुक्रवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और पूर्व आइपीएल कमिश्नर ललित मोदी,के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में परिवाद पत्र दायर किया।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2015 10:22 AM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2015 10:31 AM (IST)
सुषमा, वसुंधरा व ललित मोदी के खिलाफ परिवाद

पटना। पटना विश्वविद्यालय के शिक्षक विनय कुमार ने शुक्रवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और पूर्व आइपीएल कमिश्नर ललित मोदी,के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में परिवाद पत्र दायर किया।

परिवाद सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66ए और आइपीसी की धारा 124 और 120बी के तहत दायर किया गया है। परिवादी ने अदालत से मांग की है कि इसे कंकड़बाग थाना भेज कर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया जाए। शनिवार को परिवाद पत्र पर सुनवाई होगी।

परिवादी ने ललित मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ जांच की मांग की है। परिवाद में कहा गया है कि भाजपा सांसद वरुण गांधी लंदन में ललित मोदी से मिले थे। वरुण ने ललित मोदी का काम करने का वादा किया था।

काम के लिए पौने चार करोड़ विदेशी मुद्रा देना तय हुआ था। आरोप यह भी लगाया गया है कि स्वराज और सिंधिया के सहयोग से ही ललित मोदी विदेश भाग गए थे।

chat bot
आपका साथी