शराब माफिया पर सीएम नीतीश सख्‍त, कहा- इनमें कानून का भय पैदा करें, कड़ी सजा दिलाकर तोड़ें मनाेबल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग की समीक्षा बैठक हुई । उन्‍होंने शराब आपूर्ति की चेन को ध्वस्त करने का निर्देश दिया। सीएम ने अफसरों से कहा कि शराबबंदी को लेकर लगातार अभियान चलाते रहें। शराब माफिया को ट्रायल चलाकर सजा दिलाएं।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:13 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 01:44 PM (IST)
शराब माफिया पर सीएम नीतीश सख्‍त, कहा- इनमें कानून का भय पैदा करें, कड़ी सजा दिलाकर तोड़ें मनाेबल
बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग (Bihar Prohibition, excise and Registration Department) की समीक्षा बैठक (Review meeting)  में शराब आपूर्ति की चेन (Supply Chain of liquor)  को ध्वस्त करने का निर्देश दिया। सीएम ने अफसरों से कहा कि शराबबंदी को लेकर लगातार अभियान चलाते रहें। तेजी से ट्रायल चलाकर दोषियों को सजा दिलाएं। कठोर कार्रवाई कर शराब माफियाओं के मनोबल को तोड़ें। उनमें कानून का भय पैदा करें।

 एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि शराब पीना बुरी चीज है, लोग इस चीज को समझते हैं। इसे लोगों के बीच प्रचारित करते रहें ताकि सभी सचेत और जागरूक रहें। उन्होंने कहा कि शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है। गड़बड़ी करने वालों को सजा भी दी जा रही है। इसे आगे भी जारी रखें।

पिछले दो माह की कार्रवाई की दी गई जानकारी

मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग के आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी ने सीएम को पिछले दो माह की विभागीय कार्रवाई की जानकारी दी। इस दौरान अवैध शराब की जब्ती, सजा की विवरणी, सभी जिलों में कार्रवाई और जब्ती के आंकड़े, दोषियों पर अनुशासनिक कार्रवाई आदि की जानकारी दी गई। बैठक में विभागीय मंत्री सुनील कुमार, मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, डीजीपी एसके सिंघल, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी, अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, चंचल कुमार समेत कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी