कपड़ा और सोना-चांदी बाजार में लौटी रौनक, कारोबार आठ करोड़ के पार

जिला प्रशासन की ओर से लॉकडाउन में ढील मिलने के साथ ही बाजार में रौनक लौटने लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 01:18 AM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 01:18 AM (IST)
कपड़ा और सोना-चांदी बाजार में लौटी रौनक, कारोबार आठ करोड़ के पार
कपड़ा और सोना-चांदी बाजार में लौटी रौनक, कारोबार आठ करोड़ के पार

पटना । जिला प्रशासन की ओर से लॉकडाउन में ढील मिलने के साथ ही बाजार में रौनक लौटने लगी है। पूर्व में विभिन्न श्रेणी की दुकानों को खोलने की अनुमति तो मिल ही चुकी है, मंगलवार को राजधानी के तीन दर्जन से अधिक प्रमुख शॉपिंग काम्प्लेक्स भी खुल गए। स्वर्ण कारोबारियों की मुख्य थोक मंडी बाकरगंज, कपड़ों का थोक बाजार खेतान मार्केट, हथुआ मार्केट, कंप्यूटर एवं मोबाइल का प्रमुख बाजार हरिनिवास कांप्लेक्स, हरिहर चैंबर, इलेक्ट्रिकल सामान का बाजार चांदनी चौक मार्केट की दुकानों में मंगलवार को ग्राहकों की चहल-पहल बढ़ गई।

शादी की लग्न को देखते हुए अब आभूषण बाजार में खरीदारी के लिए लोग पहुंच रहे हैं। मंगलवार को स्वर्ण एवं कपड़ा का कारोबार ठीक-ठाक रहा। शादी से जुड़ी स्वर्ण आभूषणों की खरीदारी होने से ज्वेलरी का पांच-छह करोड़ का कारोबार रहा। कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि थोक बाजार में ज्वेलरी के थोक बाजार में अपेक्षाकृत कम लोग पहुंचे लेकिन रिटेल दुकानों में कारोबार ठीक हुआ। मंगलवार को राजधानी में कुल मिलाकर तकरीबन आठ करोड़ से अधिक का कारोबार हुआ। खेतान मार्केट शॉपकीपर एसोसिएशन के अध्यक्ष रामलाल खेतान ने बताया कि सोमवार की अपेक्षा अधिक दुकानें खुली।

- - - - -

: निवेश के लिए भी होने लगी सोने की खरीदारी :

काफी दिनों से स्वर्ण कारोबार बंद होने के बाद अब जब दुकानें खुल रही हैं तो लोग शादी-लग्न को लेकर ज्वेलरी की जमकर खरीदारी कर रहे हैं। फ्रेजर रोड स्थित तनिष्क शोरूम के प्रबंधक उमेश कुमार टेकरीवाल शादी की शॉपिंग के अलावा लोग अब निवेश के लिए भी खरीदारी कर रहे हैं। हथुआ मार्केट तनिष्क प्रबंधक प्रशांत भंसाली ने बताया कि बाजार में ग्राहकों की संख्या बढ़ रही है। कारोबार भी अब धीरे-धीरे नॉर्मल हो रहा है। उम्मीद है कि बहुत जल्द कारोबार सामान्य हो जाएगा। ग्राहकों को लेकर सारे एहतियात बरते जा रहे हैं। प्रवेश करने पर उनके हाथों को सैनिटाइज किया जा रहा है। तापमान चेक किया जाता है।

chat bot
आपका साथी