Chocolate Day: पटना के बाजार में बिक रही 20 रुपये से 500 रुपये तक की चॉकलेट

चाॅकलेट का नाम सुनते ही हर उम्र के लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। अगर आप भी अपने प्यार करने वालों के चेहरे पर मुस्कान देखना चाहते हैं तो वैलेंटाइन डे से अच्छा कोई और मौका नहीं हो सकता है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 11:44 AM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 11:44 AM (IST)
Chocolate Day: पटना के बाजार में बिक रही 20 रुपये से 500 रुपये तक की चॉकलेट
पटना में वेलेंटाइन डे को लेकर सजा बाजार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। चाॅकलेट का नाम सुनते ही हर उम्र के लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। अगर आप भी अपने प्यार करने वालों के चेहरे पर मुस्कान देखना चाहते हैं तो वैलेंटाइन डे से अच्छा कोई और मौका नहीं हो सकता है। इस बार मार्केट भी चाकलेट डे को खास बनाने के लिए तैयार हो चुका है। थ्री-डी चॉकलेट के साथ इस बार के अपने वेलेंटाइन डे को खास बना सकते हैं।

कपल चाॅकलेट के माध्यम से होगा प्यार का इजहार

इस बार चाॅकलेट डे को खास बनाने के लिए मार्केट भी पूरी तरह से तैयार है। कपल चॉकलेट से लेकर दिल स्पेप और रथ पर सवार जोड़ों के युवाओं को बहुत पसंद किया जा रहा है। इसकी कीमत 150 से शुरु होकर 300 रुपये तक जाती है।

चाॅकलेट बुके आ रहा युवाओं को पसंद

चॉकलेट डे के मौके पर युवाओं के बीच चॉकलेट बुके का क्रेज बहुत ज्यादा हो रहा है। इसकी कीमत 50 रुपये से शुरु होकर 300 रुपये तक है। इस बुके में पांच तरह के अलग-अलग चाॅकलेट रखे जाते हैं। जो युवाओं के प्यार को इजहार करने का अच्छा तरीका बन रहा है।

चाॅकलेट बंच और नर्मल चॉकलेट की भी डिमांड नहीं है कम

चाॅकलेट डे के मौके पर चॉकलेट बंच और नर्मल चाकलेट की भी डिमांड कम नहीं हुई है। चाॅकलेट चिप्स और डेरी मिल्क सिल्क की डिमांड सब से ज्यादा देखने को मिल रही है। इसकी कीमत 20 रुपये से 300 रुपये तक जाती है।

विदेशी चाॅकलेट की मांग है ज्यादा

इस बार लोगों के बीच विदेशी चाॅकलेटों की मांग भी बहुत ज्यादा देखने को मिल रही है। चाॅकलेट का दुकान चलाने वाले अभिषेक के अनुसार इस बार चाॅकलेट डे के मौके पर विदेशी चॉकलेट की मांग बहुत ज्यादा हो रही है। खास कर के फ्रांस और लंदन के चाॅकलेट की मांग ज्यादा है इन सब की कीमत 500 से शुरू होकर हजार रुपये तक जाती है।

chat bot
आपका साथी