Chirag Paswan: चिराग का दावा- जदयू नगालैंड इकाई के कई नेता लोजपारा में हुए शामिल

नगालैंड में जदयू के कई नेताओं ने जपा रामविलास की सदस्यता ले ली है। जदयू छोड़कर आए नेताओं से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने उम्मीद जताई है कि वह सभी पार्टी की रीति-नीति के अनुसार चलेंगे। चिराग ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

By Dina Nath SahaniEdited By: Publish:Sat, 04 Feb 2023 08:38 PM (IST) Updated:Sat, 04 Feb 2023 08:38 PM (IST)
Chirag Paswan: चिराग का दावा- जदयू नगालैंड इकाई के कई नेता लोजपारा में हुए शामिल
Chirag Paswan: चिराग का दावा- जदयू नगालैंड इकाई के कई जदयू नेता लोजपारा में हुए शामिल

राज्य ब्यूरो, पटना। नगालैंड विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में जोड़ तोड़ की राजनीति भी शुरू हो गई है। यही वजह है कि जदयू की राज्य इकाई के कई नेताओं ने लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास का दामन थाम लिया है। इस संबंध में खुद लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने दावा किया है। 

चिराग ने शनिवार को एक ट्वीट कर जानकारी दी कि जदयू की नगालैंड प्रदेश इकाई के प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर पूरी राज्य इकाई ने लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास का दामन थाम लिया है। चिराग पासवान ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाले सभी लोगों का पार्टी में अभिनंदन किया है।

चिराग ने जदयू के नेताओं से उम्मीद जताई है कि पार्टी में शामिल होने वाले सभी लोग पार्टी के सिद्धांतों का पालन करेंगे और पूरी निष्ठा व समर्पण के साथ पार्टी की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाएंगे। 

चिराग ने कहा कि तमाम झंझावातों के बावजूद लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास ने न तो हिम्मत हारी है, न सिद्धांतों से समझौता किया है। वह अपनी विचारधारा पर तटस्थ है और यही वजह है कि आज देश भर से भारी तादाद में लोग पार्टी से जुड़ रहे हैं।

उन्होंने विश्वास दिलाया है कि लोजपा (रामविलास) नगालैंड के समुचित विकास और नगा मुद्दों को लेकर प्रतिबद्ध रहेगी। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेश भट्ट ने जदयू से पार्टी में शामिल होने वाले सभी नेताओं का पार्टी में स्वागत किया है।

नगालैंड में 27 फरवरी को होंगे चुनाव

नगालैंड में 7 फरवरी को नामांकन की अंतिम तिथि है। 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे। इसके बाद 2 मार्च को वोटों की गिनती की जाएगी। पिछले विधानसभा चुनाव में यहां भाजपा को 12 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं, नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोगेसिव पार्टी (एनडीपीपी) को 18 सीटें और नागा पीपल्स फ्रंट एनपीएफ को 26 सीटों पर जीत मिली थी।

chat bot
आपका साथी