मुख्यमंत्री ने किया अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण, हरमंदिर में भी टेका मत्था

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनकी आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। साथ ही गुरुघर में मत्था भी टेका।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Wed, 25 Dec 2019 01:30 PM (IST) Updated:Wed, 25 Dec 2019 11:15 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने किया अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण, हरमंदिर में भी टेका मत्था
मुख्यमंत्री ने किया अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण, हरमंदिर में भी टेका मत्था

पटना, जेएनएन। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनकी आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। नवनिर्मित पाटलिपुत्र कॉलोनी पार्क में आयोजित कार्यक्रम में सीएम के साथ उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, कृषि मंत्री प्रेम कुमार एवम विधायक अरुण कुमार सिन्हा मौजूद रहे। पाटलिपुत्र गोलंबर और अल्पना मार्केट के बीच स्थित नए पार्क में बच्चों के खेलकूद की भी व्यवस्था की गई है।

गुरुघर में टेका मत्था, किया लंगर वितरण

अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण कर मुख्यमंत्री नीतीश कुुमार प्रकाशपर्व की तैयारियों का जायजा लेने तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गुरुघर में मत्था टेक आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने लंगर वितरण भी किया। इस पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने भी मत्था टेका। बताते चलें कि 28 दिसंबर को मुख्यमंत्री कंकड़बाग के नवनिर्मित पार्क में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

सिने अभिनेता चंकी पांडे ने गुरुघर में मत्था टेका

तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में सोमवार को सिने अभिनेता चंकी पांडे ने दरबार साहिब में मत्था टेक गुरुघर का आशीष ग्रहण किया। ग्रंथी ने अभिनेता को सिरोपा देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि बहुत किस्मत वाला हूं कि आज दशमेश गुरु की जन्मस्थली में मत्था टेकने का अवसर मिला है। वह पहली बार गुरुघर में आए थे।

सिख श्रद्धालुओं के लिए गायघाट से कंगनघाट चलेगा जहाज

353 वें प्रकाशपर्व पर देश-विदेश से राजधानी पहुंच रहे सिख श्रद्धालु गंगा के रास्ते गायघाट से कंगन घाट आवाजाही करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने भारतीय अंतरदेशीय जलमार्ग प्राधिकरण के जहाज किराये पर लेगा। जिलाधिकारी कुमार रवि ने मंगलवार की शाम को बताया कि जहाज सुबह से लेकर शाम तक में तीन-तीन बार आवाजाही करेगा।

 जिलाधिकारी ने बताया कि तख्त श्री हरिमंदिर प्रबंधक समिति के महासचिव सरदार एमपीएस ढिल्लन ने 27 दिसंबर से तीन जनवरी तक जहाज का परिचालन करने का अनुरोध किया है। डीएम ने बताया कि भारतीय अंतरदेशीय जलमार्ग प्राधिकरण के निदेशक से बातचीत करने के बाद आवाजाही की तिथि तय होगी। जिलाधिकारी ने बताया कि पटना साहिब आने वाले सिख श्रद्धालु जलमार्ग से गायघाट पहुंच कर वहां स्थित गायघाट गुरुद्वारा के दर्शन करेंगे।

chat bot
आपका साथी