सडेन डेथ में जीत दर्ज कर बक्सर अंतिम चार में

न्यू पुलिस लाइन मैदान पर चल रहे चतुर्थ सैयद एजाज हुसैन मेमोरियल ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट के तीसरे दिन बुधवार को सडेन डेथ के सहारे मा कामख्या बक्सर ने राची जिला झारखंड को 4-3 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Mar 2018 09:14 PM (IST) Updated:Wed, 28 Mar 2018 09:14 PM (IST)
सडेन डेथ में जीत दर्ज कर बक्सर अंतिम चार में
सडेन डेथ में जीत दर्ज कर बक्सर अंतिम चार में

पटना। न्यू पुलिस लाइन मैदान पर चल रहे चतुर्थ सैयद एजाज हुसैन मेमोरियल ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट के तीसरे दिन बुधवार को सडेन डेथ के सहारे मा कामख्या बक्सर ने राची जिला झारखंड को 4-3 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 30 मार्च को खेले जाने वाले पहले सेमीफाइनल में मा कामख्या बक्सर की भिड़ंत गत दो वर्ष की चैंपियन राज मिल्क एफसी से होगी।

बिहार फुटबॉल संघ द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट का तीसरा क्वार्टर फाइनल मैच प्रारंभ होने से पूर्व दोनों टीम के खिलाड़ियों से पूर्व राष्ट्रीय फुटबॉलर अरुण कुमार सिन्हा, पूर्व संतोष ट्रॉफी खिलाड़ी रवि कुमार सिंह, नौशाद आलम और मुहम्मद उमर और मनोज कुमार ने परिचय प्राप्त किया।

मुकाबले में राची के खिलाड़ियों ने पूरे समय तक विपक्षी बक्सर की टीम पर दबदबा बनाए रखा। छोटे-छोटे पास के सहारे उसने गोल दागने के लिए कई मूव बनाए। पहला मौका राची के राहुल कोया 18वें मिनट पर चूके। फिर 20वें मिनट पर राची के ही स्ट्राइकर बबलू ऑफ टारगेट रहे। दो मौका गंवाने के बावजूद राची के स्ट्राइकरों ने हिम्मत नहीं हारी। लिंक मैन सावन लाकड़ा और सोनू बराइक ने भी राची के स्ट्राइकरों को मूव बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसके बावजूद मध्यातर तक कोई भी टीम गोल नहीं दाग पाई।

दूसरे हाफ के खेल में बक्सर के लंबे कदकाठी के खिलाड़ियों ने भी मूव बनाने का प्रयास किया। 58वें मिनट पर भोवियो और 67वें मिनट पर शहबाज गोल दागने में नाकाम रहे। इसके बाद राची के स्ट्राइकरों व लिंक मैन ने मिल कर गोल दागने के लिए अनेकों बार गोल क्षेत्र में घुसे, लेकिन वे गोल दागने में नाकाम रहे। राची की टीम में फिनिशर की कमी दिखी। निर्धारित 90 मिनट के बाद नियमानुसार परिणाम के लिए रेफरी रविशकर कुमार सिंह ने टाईब्रेकर का सहारा लिया, जिसमे राची की शुरुआत ही खराब रही। उपेन्द्र हाजरा गोल दागने में नाकाम रहे।

बक्सर से नदीम, बेलाल खान और विश्वनाथ ने गोल दागे। जबकि राची से गुंदरा कश्यप, सोमरा मुंडा, सोनू बराइक गोल करने में कामयाब रहे। इस तरह से टाइब्रेकर के बाद भी दोनों टीम 3-3 गोल से बराबर पर रही। फिर सडेन डेथ का सिलसिला शुरू हुआ। इसमें भी राची की शुरुआत खराब हुई। पवन नायक राची के लिए गोल दागने में नाकाम रहे। जबकि बक्सर के लिए सडेन डेथ में राकेश ने गोल दाग कर अपनी टीम को 4-3 से विजयी बनाते हुए सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। मैच समाप्ति के बाद बक्सर टीम के गोलकीपर गुफरान को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार अरुण कुमार सिन्हा ने प्रदान किया।

आज का मैच : पूर्व मध्य रेल, दानापुर बनाम बोकारो सेल

प्रदर्शनी फुटबॉल मैच 31 को

पटना। 31 मार्च को न्यू पुलिस लाइन मैदान पर सुबह साढ़े आठ बजे से वेटरन फुटबॉल खिलाड़ी एकादश और मीडिया इलेवन के बीच एक प्रदर्शनी मैच खेला जाएगा। यह जानकारी मेजबान सैयद एजाज हुसैन मेमोरियल ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट के आयोजन चेयरमैन सत्येन्द्र कुमार ने दी।

chat bot
आपका साथी