जलजमाव से टूटी सड़कें होंगी दुरुस्त

जलजमाव के कारण राजधानी की अधिकांश सड़कें टूट गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Aug 2017 03:07 AM (IST) Updated:Wed, 30 Aug 2017 03:07 AM (IST)
जलजमाव से टूटी सड़कें होंगी दुरुस्त
जलजमाव से टूटी सड़कें होंगी दुरुस्त

पटना । जलजमाव के कारण राजधानी की अधिकांश सड़कें टूट गई हैं। जिससे सड़क हादसों की घटनाएं बढ़ गई हैं। ब्रांच सड़कों की स्थिति सबसे अधिक खराब है। जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने आम जनता की इस शिकायत पर पथ निर्माण विभाग के अभियंताओं और नगर निगम से पटना नगर क्षेत्र के सभी पथों की स्थिति के संबंध में रिपोर्ट तलब की है।

जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्य सड़क सहित मोहल्लों में जाने वाली ब्राच सड़कों में गड्ढे हो गए हैं। जल जमाव से नगर क्षेत्र में विशेष कर ब्राच रोड एवं मोहल्लों की सड़कों के टूटने तथा उनमें गड्ढे होने की शिकायतों मिली है। कई स्थानों पर आरओबी निर्माण तथा अन्य निर्माण कार्य से सड़क क्षतिग्रस्त हुई है। मुख्य पथों और वनवे पथों में कहां-कहां डिवाइडर टूटे हैं, इस संबंध में प्रतिवेदन मांगा गया है। जिलाधिकारी ने पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता, नगर आयुक्त एवं निगम के कार्यपालक अभियंता से प्रत्येक सड़क के संबंध मे विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

जिलाधिकारी ने सड़कों को दुरुस्त करने के लिए अपेक्षित कार्य के संबंध मे प्रतिवेदित समर्पित करने का निर्देश दिया। एजेंसी से पूछा है कि उनके पास सड़कों की मरम्मत के लिए पर्याप्त राशि है या नहीं? जिलाधिकारी ने बताया कि नगर क्षेत्र के सभी मुख्य सड़क व ब्राच रोड की स्थिति में अपेक्षित सुधार सुनिश्चित कराया जायेगा। नगर क्षेत्र में जलजमाव से सड़कों में हुई क्षति को शीघ्र अति शीघ्र दूर करने हेतु पथ निर्माण विभाग एवं नगर निगम के माध्यम से मरम्मत सहित सभी अपेक्षित करवाई सुनिश्चित की जायेगी।

chat bot
आपका साथी