BPSC Teacher Result: SC और ST शिक्षकों व हेडमास्टर का पूरक परिणाम जारी, 700 से अधिक अभ्यर्थी सफल; यहां चेक करें रिजल्ट

BPSC Teacher Result Declared बिहार लोक सेवा आयोग ने गुरुवार को अनुसूचित जाति व जनजाति कल्याण विभाग से संचालित मध्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों और हेडमास्टर की नियुक्ति के लिए 24 श्रेणियों में पूरक परिणाम जारी कर दिया। कुल 709 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। सभी श्रेणी विद्यालयों के लिए पूरक परिणाम वेबसाइट पर अपलोड है।

By Vyas Chandra Edited By: Publish:Fri, 02 Feb 2024 01:10 PM (IST) Updated:Fri, 02 Feb 2024 01:10 PM (IST)
BPSC Teacher Result: SC और ST शिक्षकों व हेडमास्टर का पूरक परिणाम जारी, 700 से अधिक अभ्यर्थी सफल; यहां चेक करें रिजल्ट
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

HighLights

  • सभी श्रेणी विद्यालयों के लिए पूरक परिणाम वेबसाइट पर अपलोड
  • कुल 709 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार लोक सेवा आयोग ने गुरुवार को अनुसूचित जाति व जनजाति कल्याण विभाग से संचालित मध्य, माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों और हेडमास्टर की नियुक्ति के लिए 24 श्रेणियों में पूरक परिणाम जारी कर दिया। कुल 709 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं।

सचिव रविभूषण ने बताया कि एससी व एसटी कल्याण विभाग के सभी श्रेणी विद्यालयों के लिए पूरक परिणाम वेबसाइट पर अपलोड है।

शिक्षा विभाग और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से संबंधित स्कूलों में नियुक्ति के लिए पूरक परिणाम जारी नहीं करने का आयोग को पत्र प्राप्त हुआ है। इस कारण संबंधित का परिणाम जारी नहीं किया गया है। 

राजनीति विज्ञान में 24 अभ्यर्थी सफल घोषित

मध्य विद्यालय के लिए भाषा में 79, विज्ञान व गणित में 77, सामाजिक विज्ञान में 78 तथा हेडमास्टर के लिए चार अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण घोषित किया गया है।

माध्यमिक में कंप्यूटर में 30, हिंदी में 29, अंग्रेजी में 24, गणित में 30, संगीत व कला में 30, शारीरिक शिक्षा में 30 व संस्कृत में 18 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं।

उच्च माध्यमिक में अकाउंटेंसी में 27, समाज विज्ञान 24, वनस्पति विज्ञान में 14, प्राणी विज्ञान में 24, रसायन विज्ञान में आठ, अर्थशास्त्र में 30, अंग्रेजी में 19, हिंदी में 24, इतिहास में 29, गृह विज्ञान में 19, गणित में 24, भौतिकी में 14 व राजनीति विज्ञान में 24 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं।

यह भी पढ़ें-

Patna Metro: अब कितना बचा है काम? इस समय से पटना में दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन, आ गया प्रोजेक्ट को लेकर नया अपडेट

Bihar Politics: अब 10 के बदले 12 फरवरी को विश्वास मत का प्रस्ताव पेश करेंगे नीतीश कुमार, इस वजह से लिया गया फैसला

chat bot
आपका साथी