BPSC Paper Leak: इन 3 शहरों से सर्वाधिक परीक्षार्थी गिरफ्तार, साइबर कैफे को बनाया हथियार, फिर कर दिया खेल

Bihar News बीपीएससी के द्वारा ली गई शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में हजारीबाग से गिरफ्तार किए गए सर्वाधिक परीक्षार्थी नालंदा लखीसराय और पटना जिले के हैं। गिरफ्तार परीक्षार्थियों में करीब 32 प्रतिशत महिला अभ्यर्थी भी हैं। पेपर लीक मामले में ईओयू ने हजारीबाग से 88 महिलाओं समेत 277 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया जिनमें 28 जिलों के परीक्षार्थी हैं।

By Rajat Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Publish:Fri, 22 Mar 2024 03:52 PM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2024 03:52 PM (IST)
BPSC Paper Leak: इन 3 शहरों से सर्वाधिक परीक्षार्थी गिरफ्तार, साइबर कैफे को बनाया हथियार, फिर कर दिया खेल
बीपीएससी पेपर लीक में तीन शहरों से सर्वाधिक परिक्षार्थी गिरफ्तार (जागरण)

HighLights

  • बीपीएससी पेपर लीक में बड़ा खुलासा हुआ है।
  • बिहार के 3 शहरों से सर्वाधिक परिक्षार्थी गिरफ्तार हुए।

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar News Today: बीपीएससी के द्वारा ली गई शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में हजारीबाग से गिरफ्तार किए गए सर्वाधिक परीक्षार्थी नालंदा, लखीसराय और पटना जिले के हैं। गिरफ्तार परीक्षार्थियों में करीब 32 प्रतिशत महिला अभ्यर्थी भी हैं। पेपर लीक मामले में ईओयू ने हजारीबाग से 88 महिलाओं समेत 277 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया जिनमें 28 जिलों के परीक्षार्थी हैं।

इनमें नालंदा, लखीसराय और पटना के सबसे अधिक 68 प्रतिशत यानि 187 अभ्यर्थी हैं। नालंदा के सर्वाधिक 113, लखीसराय के 39 और पटना के 34 अभ्यर्थियों को शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में पास कराने के लिए लीक प्रश्न पत्र के उत्तर रटाए गए थे। बिहारशरीफ से करीब 40 से 50 अभ्यर्थी एक साथ बिहारशरीफ से बैठ कर हजारीबाग गए थे।

इनके अलावा मुंगेर के 12, वैशाली व समस्तीपुर के सात-सात, खगड़िया के छह, बक्सर के पांच, जहानाबाद व गया के चार-चार जबकि सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, नवादा, रोहतास, शेखपुरा व जमुई के तीन-तीन अभ्यर्थी गिरफ्तार हुए हैं। प्रश्न पत्र उपलब्ध करा कर उत्तर रटाने के लिए हर अभ्यर्थी से दस-दस लाख रुपये लिये गये थे। अभ्यर्थियों को फंसाने के लिए साइबर कैफे को माध्यम बनाया गया।

यह भी पढ़ें

BPSC Paper Leak 2024: पेपर लीक कांड में खुल गई कुंडली; पढ़ लीजिए सभी आरोपियों के नाम; कई लड़कियां भी शामिल

Pappu Yadav: 'पप्पू जी ये सब यहां नहीं चलेगा...', कांग्रेस में शामिल होते ही बाहुबली को लगी फटकार; वजह आई सामने

Truck crushed 6 people riding a bike 3 died tragically

chat bot
आपका साथी