भाजपा बताए, जम्मू-कश्मीर में क्यों बिगड़ रहे हालात : नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा को जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात पर घेरने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि अब भाजपा से यह सवाल करना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर के हालात दिनोंदिन क्यों बिगड़ रहे हैं।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Publish:Fri, 17 Apr 2015 07:14 PM (IST) Updated:Sat, 18 Apr 2015 10:35 AM (IST)
भाजपा बताए, जम्मू-कश्मीर में क्यों बिगड़ रहे हालात : नीतीश

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा को जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात पर घेरने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि अब भाजपा से यह सवाल करना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर के हालात दिनोंदिन क्यों बिगड़ रहे हैं। रोज वहां भारत विरोधी गतिविधियां तेज हो रही हैं और सरकार का रुतबा घटता जा रहा है।

कंकड़बाग के गांधी नगर में शुक्रवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की जयंती के अवसर पर उनकी आदमकद प्रतिमा का शिलान्यास करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में नीतीश कुमार ने कहा कि भाजपा सत्ता की लालची पार्टी है। उसने सत्ता के लोभ में ही जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ-साथ अपनी नीतियों और सिद्धांतों के साथ भी समझौता कर लिया है। जम्मू-कश्मीर में चुनाव के समय तो भाजपा ने दावा किया था कि सरकार की हनक से पाकिस्तान और चीन डर जाएंगे, लेकिन ऐसा होता कहीं नजर नहीं आता। उन्होंने कहा कि वे सत्ता में आने से पहले राष्ट्र की कमजोरी की बातें करते थे। अब जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रविरोधी गतिविधियां क्यों चल रही हैं। जबकि वहां तो भाजपा की ही सरकार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हालात रोज खराब हो रहे हैं और केंद्र की सरकार चुप है। ऐसे में भाजपा को बताना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर में शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्र व वहां की राज्य सरकार के स्तर से क्या किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी