तेजस्‍वी का पहली कक्षा में नामांकन के लिए आवेदन, लालू प्रसाद यादव भी पटना के इसी स्‍कूल में पढ़े थे

Bihar Politics पटना के एक सरकारी स्‍कूल में तेजस्‍वी यादव का नामांकन कराने के लिए आवेदन दिया गया है। फुलवारी शरीफ के स्‍कूल के प्राचार्य को दिए आवेदन में बकायदा बताया गया है कि तेजस्‍वी बिहार में विपक्ष के नेता हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 07:50 PM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 07:50 PM (IST)
तेजस्‍वी का पहली कक्षा में नामांकन के लिए आवेदन, लालू प्रसाद यादव भी पटना के इसी स्‍कूल में पढ़े थे
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव। फाइल फोटो

फुलवारी शरीफ (पटना), संवाद सूत्र। Bihar Politics: बिहार सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा राज्‍य के प्रारंभिक विद्यालयों में चल रहे प्रवेश उत्‍सव अभियान में नामांकन के लिए राजद के बड़े नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव की तरफ से भी आवेदन तैयार हो गया है। यह आवेदन पटना के फुलवारी शरीफ स्थित स्‍कूल में दिया गया है। आवेदन देने वाले हैं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के नेता और पार्टी की ओर से विधानसभा क्षेत्र प्रभारी धीरज कुमार। उनका दावा है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की प्रारंभिक शिक्षा भी यहीं से हुई है। उन्‍होंने यह भी कहा कि स्‍कूल के प्राचार्य को तेजस्‍वी यादव का पहली कक्षा में नामांकन लेने के लिए आवेदन दे दिया है।

ये देख लीजिए आवेदन का मजमून

आवेदन में जदयू नेता ने लिखा है कि तेजस्वी यादव का पूरा पता बताते हुए लिखा है कि उनका नामांकन कराना है। आवेदन में बकायदा बताया गया है कि तेजस्‍वी बिहार में विपक्ष के नेता हैं। जदयू नेता ने कहा है कि तेजस्‍वी के अल्‍प ज्ञान से बिहार को परेशानी हो रही है। अभी बिहार सरकार द्वारा बिहार विद्यालय प्रवेश उत्सव कार्यक्रम चलाया जा रहा है, ताकि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित ना रहे। आपका विद्यालय बौद्धिक विकास के लिए एक प्रतिष्ठित विद्यालय है। इसका लाभ तेजस्‍वी को मिलना चाहिए।

इसी विद्यालय से पढ़े हैं लालू प्रसाद

विद्यालय के रजिस्टर में लालू प्रसाद का नाम भी दर्ज है। प्राचार्य मनोज कुमार ने बताया कि सन 1965 में लालू प्रसाद ने भी अपनी प्रारंभिक शिक्षा यहीं से ग्रहण की है। इस संबंध में विद्यालय के प्राचार्य ने कहा कि कुछ लोग आये और एक छात्र का नामाकंन करने की बात कही। हमने कहा कि आप को जिनका नामांकन कराना है, उनको और उनके अभिभावक को स्‍वयं बैंक खाते की पासबुक एवं छायाप्रति लेकर आना अनिवार्य है। तभी नामांकन लिया जा सकेगा। हमने कहा कि जब तक परिजन नहीं आते, नामांकन नहीं किया जा सकता है। वह सभी एक आवेदन देकर चले गये हैं। 

chat bot
आपका साथी