Bihar Politics: 'मैं तो नियम कानून से ही चलूंगा...', स्पीकर का पद नहीं छोड़ने पर अवध बिहारी का क्लियर जवाब

पत्रकारों से बातचीत के दौरान अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि वह महज नोटिस के आधार पर पद नहीं छोड़ेने जा रहे हैं। भाजपा की ओर से त्याग पत्र देने की मांग पर चौधरी ने तीन बार प्रति प्रश्न किया- क्यों? क्यों? क्यों? अध्यक्ष ने कहा कि वे विधानसभा की कार्य संचालन नियमावली से बंधे हुए हैं। नियमावली के निर्देशों के अनुसार काम करेंगे।

By Arun Ashesh Edited By: Rajat Mourya Publish:Wed, 07 Feb 2024 05:30 PM (IST) Updated:Wed, 07 Feb 2024 05:30 PM (IST)
Bihar Politics: 'मैं तो नियम कानून से ही चलूंगा...', स्पीकर का पद नहीं छोड़ने पर अवध बिहारी का क्लियर जवाब
'मैं तो नियम कानून से ही चलूंगा...', स्पीकर का पद नहीं छोड़ने पर अवध बिहारी का क्लियर जवाब

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Assembly Speaker विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने कहा है कि भाजपा या किसी अन्य दल की मांग पर वह अध्यक्ष पद नहीं छोड़ने जा रहे हैं। सत्तारूढ़ दल के सदस्यों ने उनके विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है। इस पर विधि सम्मत कार्रवाई होगी।

बुधवार को यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान चौधरी ने कहा कि वह महज नोटिस के आधार पर पद नहीं छोड़ेने जा रहे हैं। भाजपा की ओर से त्याग पत्र देने की मांग पर चौधरी ने तीन बार प्रति प्रश्न किया- क्यों? क्यों? क्यों? अध्यक्ष ने कहा कि वे विधानसभा की कार्य संचालन नियमावली से बंधे हुए हैं। नियमावली के निर्देशों के अनुसार काम करेंगे।

'विधायकों के मत से तय होगा...'

उन्होंने कहा कि नियमावली के अनुसार नोटिस देने के 14 दिन बाद उस पर विधानसभा में विचार होगा। विधायकों के मत से तय होगा कि हम पद पर रहेंगे या नहीं। किसी के मांगने पर त्याग पत्र नहीं देंगे। यह त्याग पत्र मांगने वालों का काम हो सकता है।

'मैं तो नियम कानून से ही चलूंगा...'

अवध बिहारी चौधरी ने आगे कहा कि मैं तो नियम कानून से ही चलूंगा। क्या आपको अपने पक्ष में बहुमत का विश्वास है? चौधरी ने कहा- यह विधायकों पर निर्भर है। उन्होंने बताया कि 12 फरवरी को जब विधानसभा की कार्यवाही प्रारंभ होगी, वे अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठेंगे।

ये भी पढ़ें- बहुमत परीक्षण से पहले दिल्ली में CM नीतीश कुमार और PM मोदी की मुलाकात

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'खुद को शेर का बेटा कहते हैं... तो माफी क्यों मांगी?', तेजस्वी यादव पर सुशील मोदी ने किया कटाक्ष

chat bot
आपका साथी