Bihar politics: विपक्ष की एकजुटता पर नीतीश सक्रिय, अपना दल की कृष्णा पटेल से हुई मुलाकात

Bihar Politics बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी से अलग होने के बाद लगातार विपक्षी एकता को एकजुट करने में लगे हैं। उन्होंने दिल्ली में सोमवार को अपना दल के कृष्णा पटेल से मुलाकात की। इससे पहले वो लालू यादव के साथ सोनिया गांधी से भी मिले थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Sep 2022 08:57 PM (IST) Updated:Mon, 26 Sep 2022 08:57 PM (IST)
Bihar politics: विपक्ष की एकजुटता पर नीतीश सक्रिय, अपना दल की कृष्णा पटेल से हुई मुलाकात
दिल्ली में सीएम नीतीश कुमार ने कृष्णा पटेल से की मुलाकात। साभार-इंटरनेट मीडिया

राज्य ब्यूरो, पटना। विपक्ष की देशव्यापी एकजुटता की कोशिश के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दूसरे दिन भी दिल्ली में सक्रिय रहे। रविवार की शाम मुख्यमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भेंट की थी। वहीं सोमवार को अपना दल (कमेरावाड़ी)  की संस्थापक कृष्णा पटेल ने नीतीश से उनके दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर भेंट की। कृष्णा पटेल के पति सोने लाल पटेल के साथ नीतीश के काफी अच्छे संबंध थे। कृष्णा पटेल की चर्चा यूपी विधानसभा चुनाव के समय खूब हुई थी। उनकी पुत्री पल्लवी पटेल ने यूपी के तत्कालीन उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को पराजित किया था। 

'विपक्ष की एकजुटता की कोशिश के साथ हूं'

मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद कृष्णा पटेल ने कहा कि वह उनके विपक्ष की एकजुटता की कोशिश के साथ हैं। गौरतलब है कि कृष्णा पटेल की दूसरी बेटी अनुप्रिया पटेल राजग के साथ हैं और केंद्र में मंत्री भी हैं। कृष्णा पटेल के साथ नीतीश कुमार की मुलाकात का महत्व इस बात से समझा जा सकता है कि जदयू ने अपने अधिकारी ट्विटर हैंडल पर इस मुलाकात की तस्वीर को ट्वीट किया है। यूपी से आए जदयू की युवा इकाई से जुड़े कई नेताओं ने भी सोमवार को दिल्ली में मुख्यमंत्री से भेंट की। मुख्यमंत्री के प्रयास के साथ जदयू नेताओं मे अपनी प्रतिबद्धता जताई। सरदार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमाशंकर पटेल ने भी नीतीश से मुलाकात की।  

सोनिया गांधी से भी की थी मुलाकात

बिहार में बीजेपी से अलग होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार विपक्षी एकता को एकजुट करने की मुहिम में लगे हैं। राजद सुप्रीमो लालू यादव के साथ उन्होंने रविवार को सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। उसके बाद दोनों नेताओं ने मीडिया से भी बात की। इस दौरान उन्होंने बताया था कि कांग्रेस में अभी संगठन का चुनाव है। इसके बाद फिर से हमारी सोनिया गांधी से मुलाकात होगी।

chat bot
आपका साथी