दिल्ली पहुंचकर बोले तेजस्वी यादव- महागठबंधन में सब ठीक-ठाक

दिल्ली पहुंचे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मीडिया पर बरसते हुए कहा कि महागठबंधन को आपलोग तोड़ने में क्यों लगे हुए हैं? महागठबंधन में सब ठीक-ठाक है कहीं कोई परेशानी नहीं है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Wed, 19 Jul 2017 04:33 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jul 2017 10:55 PM (IST)
दिल्ली पहुंचकर बोले तेजस्वी यादव- महागठबंधन में सब ठीक-ठाक
दिल्ली पहुंचकर बोले तेजस्वी यादव- महागठबंधन में सब ठीक-ठाक

पटना [जेएनएन]। बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव बुधवार को दिल्ली पहुंचे। वहां उन्होंने संवाददाताओं को फटकार लगाते हुए कहा कि क्यों आपलोग बिहार में गठबंधन बने रहने देना नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि महागठबंधन में सब ठीक-ठाक है और कोई परेशानी नहीं है।

दिल्ली पहुंचकर तेजस्वी आज जदयू नेताओं से और साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। साथ ही वो वरिष्ठ वकीलों से भी मुलाकात कर अपने ऊपर लगे आरोपों के बारे में राय मशविरा करेंगे।

तेजस्वी ने एक मीडिया चैनल को कल दिए गए इंटरव्यू में कहा कि नीतीश कुमार के साथ मंगलवार को सामान्य मुलाकात हुई। इस संबंध में उन्होंने कहा है कि जैसी बातें मीडिया में कही जा रही हैं वैसा कुछ नहीं है।

जब उनसे पूछा गया कि क्‍या नीतीश के कहने पर इस्‍तीफा देंगे तो उन्‍होंने कहा कि हमारी पार्टी ने हमको विधायक दल का नेता चुना है। पार्टी जैसा कहेगी वैसा करूंगा। उन्‍होंने कहा कि मैं लोगों के बीच जाऊंगा और सारी बात बताऊंगा।

दफ़्तर क्यों नहीं जा रहे? इस सवाल के जवाब में तेजस्‍वी ने कहा कि कैंप ऑफ़िस से फ़ाइलें निपटा रहा हूं। मुझ पर हुए केस पर मीडिया से बात करता रहूंगा। इसका बिहार सरकार के कामकाज से इसका लेना-देना नहीं है।

उल्‍लेखनीय है कि रेलवे की होटल लीज़ मामले में सीबीआई के छापे और एफआईआर के बाद तेजस्वी यादव मंगलवार को नीतीश कुमार से मिले। माना जा रहा है कि बंद कमरे में 45 मिनट तक चली इस बैठक में तेजस्वी ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर मुख्यमंत्री के सामने अपना पक्ष रखा।

बैठक में क्या निर्णय लिया गया? इसके जवाब में तेजस्वी ने कहा कि इस बारे में अभी कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। लालू परिवार पर सीबीआई छापेमारी के बाद नीतीश कुमार की तेजस्वी के साथ यह पहली बैठक थी। खबर आई थी कि तेजप्रताप और तेजस्वी ने कार्यालय जाना छोड़ दिया है और उनके विभागों की महत्वपूर्ण फाइलें उनके घर पर जा रही हैं।

माना जाता है कि फिलहाल, तेजस्वी यादव के इस्तीफ़े के लिए कांग्रेस पार्टी को ज़िम्मा दिया गया है। बताया जाता है कि बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चौधरी इस मुद्दे पर मध्यस्थता की भूमिका में लालू और नीतीश से कई दौर की बातचीत कर चुके हैं।

लेकिन कांग्रेस ने लालू यादव के घर पर 7 जुलाई को हुई सीबीआई छापेमारी को राजनीति से प्रेरित बताया था वहीं अब तेजस्वी के मुद्दे पर कह रही है कि राजद को अपना रुख नरम कर महागठबंधन के हित में निर्णय लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें: सेवा का ऐसा जज्बा आपने देखा है, कभी मंत्री रहे मोहन बाबू अब बन गए गांव के मुखिया

बिहार में चल रहे सियासी घमासान में जहां राजद ने दो टूक में कहा है कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे वहीं जदयू आज भी अपने स्टैंड पर कायम है। राजद नेताओं ने आज भी कहा है कि महागठबंधन में अॉल इज वेल है तो वहीं जदयू नेताओं ने आज भी कहा कि हम अपने स्टैंड पर आज भी कायम हैं, तेजस्वी को जनता के बीच जाकर जवाब देना ही होगा।

यह भी पढ़ें: CM नीतीश के खिलाफ ये क्‍या बोल गए JDU महासचिव! बताया सिद्धांतविहीन नेता

chat bot
आपका साथी