बिहार में बगैर मास्क पकड़े गए तो जब्त होंगे वाहन, कोविड को ले 15 दिन का अलर्ट, कल से विशेष अभियान

बिहार में मंगलवार से मास्क जांच अभियान भी प्रारंभ हो जाएगा। सरकार ने सभी डीएम-एसपी को प्रदेश में 15 दिनों का विशेष अभियान प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं। अभियान के दौरान कोरोना गाइड लाइन का पालन सुनिश्चित कराया जाएगा।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 09:25 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 09:25 PM (IST)
बिहार में बगैर मास्क पकड़े गए तो जब्त होंगे वाहन, कोविड को ले 15 दिन का अलर्ट, कल से विशेष अभियान
सरकार ने कोरोना को लेकर 15 दिनों का विशेष अभियान प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं।

पटना, जेएनएन। अन्य प्रदेशों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर बिहार सरकार एलर्ट मोड में पर है। सरकार ने सभी डीएम-एसपी को प्रदेश में 15 दिनों का विशेष अभियान प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं। अभियान के दौरान कोरोना गाइड लाइन का पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। अभियान के दौरान वाहन चालकों के साथ ही दुकानदारों पर प्रशासन की विशेष निगाहें रहेंगी। मंगलवार से मास्क जांच अभियान भी प्रारंभ हो जाएगा।

सख्त कदम उठाना आवश्यक

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक कर प्रदेश में कोरोना के हालात का जायजा लिया। वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हुई बैठक में सभी जिलों के डीएम-एसपी के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारी भी शामिल रहे। मुख्य सचिव ने दूसरे राज्यों में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि बिहार में ऐसे हालात उत्पन्न ना हो इसके लिए सख्त कदम उठाना आवश्यक है। 

कोरोना के टेस्ट की संख्या भी बढ़ाई जाएगी

मुख्य सचिव ने प्रशासनिक अमले को अगले 15 दिनों तक एलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाएगा। साथ ही कोरोना के टेस्ट की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। मुख्य सचिव ने सभी डीएम-एसपी को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने जिलों में मास्क जांच का विशेष अभियान मंगलवार से प्रारंभ करें। उन्होंने कहा कि इस दौरान यदि कोई वाहन चालक (कार, बाइक, साइकिल व अन्य) अथवा सवार बगैर मास्क नजर आएगा तो तत्काल वाहन को जब्त कर लिए जाए। मुख्य सचिव ने दुकानों पर भी सख्त निगाह रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा यदि कोई दुकानदार बगैर मास्क दुकान में नजर आता है तो ऐसी दुकानों को तत्काल बंद करा दिया जाए। इन दुकानों को जिलाधिकारी की समीक्षा के बाद ही खोले जाने की अनुमति मिलेगी। 

नए सिरे से कोरोना के खिलाफ ड्राइव चलाने का फैसला

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि कई प्रदेशों में कोरोना के मामले बढ़े हैं। बिहार में चुनाव और तमाम पूजा पर्व समाप्त हो चुके हैं। लिहाजा सरकार ने एहतियातन नए सिरे से कोरोना के खिलाफ ड्राइव चलाने का फैसला लिया है। सभी डीएम-एसपी को 15 दिनों के स्पेशल ड्राइव के निर्देश दिए गए हैं। 

chat bot
आपका साथी