बिहार बोर्ड : छात्रों में उत्साह, मैट्रिक का रिजल्ट हुआ घोषित, यहां देखें रिजल्ट

बिहार बोर्ड के परीक्षार्थी अपने रिजल्ट को लेकर परेशान थे। बोर्ड की तरफ से रिजल्ट की तिथि लगातार बढ़ा दी जा रही थी। अब इंतजार खत्म हुआ और एक बजे के बाद रिजल्ट जारी कर दिया गया।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Wed, 21 Jun 2017 11:39 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jun 2017 10:21 PM (IST)
बिहार बोर्ड : छात्रों में उत्साह,  मैट्रिक का रिजल्ट हुआ घोषित, यहां देखें रिजल्ट
बिहार बोर्ड : छात्रों में उत्साह, मैट्रिक का रिजल्ट हुआ घोषित, यहां देखें रिजल्ट

पटना [जेएनएन]। बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट गुरुवार को अपराह्न 01 बजे जारी कर दिया गया। परीक्षार्थी इसका कई दिनों से इंतजार कर रहे थे। अब उनका इंतजार खत्म हुआ है। इस बार 50.12% छात्र ही पास हो पाए हैं।

रिजल्‍ट देखने के लिए परीक्षार्थी जागरण डॉट कॉम की वेबसाइट पर जा सकते हैं। रिजल्‍ट के लिए बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर भी लॉग-इन किया जा सकता है।

इस साल मैट्रिक परीक्षा में 20 लाख के करीब छात्र शामिल हुए हैं। कड़ाई की वजह से इस बार इनमें आधे से अधिक फेल हो गए हैं। परीक्षा एक से आठ मार्च तक हुई थी।

परीक्षार्थी रिजल्ट घोषित होने के बाद जागरण जोश की वेबसाइट पर देख सकते हैं। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in पर भी रिजल्ट देखा जा सकता है।

इस बार भी सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्रों ने  अपना परचम लहराया है। टॉप टेन में चौदह छात्र इसी विद्यावय से हैं।

रिजल्ट में देरी की वजह 10वीं के टॉपर्स का वेरीफिकेशन बताया जा रहा है। इसी वजह से रिजल्ट की तारीख बढ़ानी पड़ी। सूत्रों के अनुसार, रिजल्ट के टॉप-10 में शामिल कुछ छात्र वेरिफिकेशन के लिए बोर्ड के अधिकारियों के सामने पेश नहीं हो सके थे। बोर्ड ने टॉप 40 स्टूडेंट्स को फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए बुलाया था। इसके अलावा बोर्ड ने उनकी कॉपियां का रिव्यू भी किया।

यह भी पढ़ें: बिहार में होगी 18 हजार स्थायी शिक्षकों की नियुक्ति, जानिए

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर के अनुसार मैट्रिक रिजल्ट अच्छा रहा है। किसी तरह की त्रुटि नहीं रहे, इसके लिए विशेष सतर्कता बरती गई थी। उन्होंने बताया कि टॉपर्स के फिजिकल वेरिफिकेशन की हरी झंडी मिलने के बाद तिथि बढ़ानी पड़ी। कॉपियों की जांच के लिए 25 विशेषज्ञों की टीम बनाई गई थी।

 यह भी पढ़ें: एक बार फिर से बढ़ गई बिहार TET की तारीख, जानिए कब होगी परीक्षा

chat bot
आपका साथी