बिहार में निलंबित एसडीपीओ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई; पटना, गया और रांची में आर्थिक अपराध इकाई का छापा

EOU Raid in Bihar-Jharkhand बालू के अवैध खनन मामले में औरंगाबाद के निलंबित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनूप कुमार के पटना गया और रांची के ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई छापेमारी कर रही है। एसडीपीओ के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में प्राथमिकी दर्ज कर तलाशी ली जा रही है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 15 Dec 2021 09:33 AM (IST) Updated:Wed, 15 Dec 2021 11:19 AM (IST)
बिहार में निलंबित एसडीपीओ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई; पटना, गया और रांची में आर्थिक अपराध इकाई का छापा
बिहार और झारखंड में ईओयू का छापा।

पटना, जागरण टीम। बालू के अवैध धंधेबाजों से मिलीभगत कर काली कमाई करने वाले अफसरों के खिलाफ कार्रवाई में बिहार सरकार किसी तरह की ढील देने के मूड में नहीं दिख रही है। इस काले खेल ने बिहार पुलिस सेवा और भारतीय पुलिस सेवा के अफसरों तक का करियर दागदार कर दिया है। ताजा जानकारी यह है कि बालू के अवैध खनन मामले में औरंगाबाद के निलंबित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनूप कुमार के पटना, गया और रांची के ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई छापेमारी कर रही है। एसडीपीओ के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में प्राथमिकी दर्ज कर तलाशी ली जा रही है। टीम ने बुधवार की अलसुबह एक साथ एसडीपीओ के सभी ठिकानों पर धावा बोला।

पटना, गया और रांची में इन ठिकानों पर ली जा रही तलाशी

पटना के कंकड़बाग में भूतनाथ रोड स्थित आवास, गया के नूतन नगर स्थित पैतृक आवास और रांची के लवकुश अपार्टमेंट स्थित फ्लैट में तलाशी ली जा रही है। ठंड के मौसम में अभी लोग सोए ही थे कि छापेमारी की खबर आ गई। निलंबित एसडीपीओ के तीन ठिकानों पर रहने वाले लोगों की सुबह इओयू की दस्‍तक के साथ ही हुई। जैसे-जैसे अधिक जानकारी आती जाएगी हम आपको इस खबर के जरिए अपडेट करते रहेंगे।

भोजपुर के एसपी रहे राकेश दूबे के ठिकानों पर भी पड़ा था छापा

भोजपुर जिले के निलंबित एसपी और भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी राकेश दूबे के ठिकानों पर भी छापा पड़ा था। इस छापे में आय से अधिक संपत्ति का मामला सामने आया था। आपको बता दें कि बालू के अवैध धंधेबाजों से मिलीभगत कर काली कमाई करने के मामले में अब तब कई दर्जन अफसरों पर कार्रवाई हो चुकी है। इन अफसरों को निलंबित करने के साथ ही इनके खिलाफ प्राथमिकियां भी दर्ज की गई हैं। इनके ठिकानों पर लगातार निगरानी और आर्थिक अपराध अनुसंधान इकाई के छापे पड़ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी