भोजपुर और नवादा को मिले नए SP और DM, इन अधिकारियों को मिली ये जिम्मेदारी

नवादा से हटाए गए वहां के जिलाधिकारी आशुतोश कुमार वर्मा को बिहार राज्य बीज निगम का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। वह निदेशक खेल के भी अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे आरके खंडेलवाल को सामान्य प्रशासन विभाग में मुख्य जांच आयुक्त बनाया गया है। पंचायती राज के अपर मुख्य सचिव मिहिर कुमार सिंह को खान एवं भूतत्व विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Publish:Thu, 04 Apr 2024 09:26 PM (IST) Updated:Thu, 04 Apr 2024 09:26 PM (IST)
भोजपुर और नवादा को मिले नए SP और DM, इन अधिकारियों को मिली ये जिम्मेदारी
भोजपुर और नवादा को मिले नए SP और DM, इन अधिकारियों को मिली ये जिम्मेदारी

HighLights

  • महेंद्र कुमार भोजपुर और प्रशांत कुमार नवादा के डीएम बनाए गए
  • नीरज बने भोजपुर एसपी, कार्तिकेय को नवादा की जिम्मेदारी

राज्य ब्यूरो, पटना। साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक महेंद्र कुमार को भोजपुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। वहीं, भोजपुर के डीएम पद से चुनाव आयोग के निर्देश पर हटाए गए राजकुमारको निदेशक, समाज कल्याण बनाया गया है।

वह निदेशक, सामाजिक सुरक्षा तथा बिहार विकास मिशन के मुख्य महाप्रबंधक के भी प्रभार में रहेंगे। समाज कल्याण विभाग में निदेशक के पद पर पदस्थापित प्रशांत कुमार को नवादा का नया डीएम बनाया गया है।

नवादा से हटाए गए वहां के जिलाधिकारी आशुतोश कुमार वर्मा को बिहार राज्य बीज निगम का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। वह निदेशक, खेल के भी अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे।

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे आरके खंडेलवाल को सामान्य प्रशासन विभाग में मुख्य जांच आयुक्त बनाया गया है। पंचायती राज के अपर मुख्य सचिव मिहिर कुमार सिंह को खान एवं भूतत्व विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर हटाए गए भोजपुर और नवादा के पुलिस अधीक्षक की जगह दोनों जिलों में नए एसपी की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। सहायक पुलिस महानिरीक्षक (निरीक्षण) रहे नीरज कुमार सिंह को भोजपुर का नया एसपी बनाया गया है।

वहीं, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस में सहायक पुलिस महानिरीक्षक रहे कार्तिकेय के शर्मा को नवादा एसपी की जिम्मेदारी दी गई है। गृह विभाग ने गुरुवार को इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है। वहीं, निर्वाचन आयोग के निर्देश पर हटाए गए दोनों जिलों के पूर्व एसपी को भी नई जिम्मेदारी दे दी गई है।

भोजपुर के तत्कालीन एसपी प्रमोद कुमार यादव को सहायक पुलिस महानिरीक्षक (निरीक्षण) जबकि नवादा के तत्कालीन एसपी अम्ब्रीश राहुल को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस में सहायक पुलिस महानिरीक्षक का पद दिया गया है। इसके अलावा वह सहायक पुलिस महानिरीक्षक (प्रशिक्षण) के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

मालूम हो कि दो दिन पूर्व चुनाव आयोग ने भोजपुर डीएम राजकुमार, नवादा डीएम आशुतोष वर्मा, भोजपुर के एसपी प्रमोद कुमार यादव और नवादा के एसपी अम्ब्रीश राहुल को दायित्व मुक्त कर दिया था। चुनाव की पूरी प्रक्रिया संपन्न होने तक इन अधिकारियों से कोई भी चुनावी कार्य नहीं लेने का निर्देश दिया गया था। इसी आलोक में गृह विभाग ने आइपीएस अफसरों का तबादला किया है।

ये भी पढ़ें- Pappu Yadav: पप्पू यादव को कांग्रेस की सख्त 'Warning', क्या अब पूर्णिया से वापस लेंगे नामांकन?

ये भी पढ़ें- इधर नीतीश कुमार दे रहे थे भाषण, इतने में मोदी ने कुशवाहा को दे दी बगल की कुर्सी और पूछ लिया...

chat bot
आपका साथी