कश्मीर में बिहार के वीरेन्द्र पासवान की हत्या का सेना ने लिया बदला, सुरक्षा बलों की सियासी दलों ने की तारीफ

कश्मीर में बिहार के रहने वाले वीरेन्द्र पासवान की हत्या का बदला सेना के जवानों ने ले लिया है। सेना के जवानों ने वीरेन्द्र पासवान के हत्यारों को मठभेड़ में मार गिराया है। सेना की कार्रवाई के बाद बिहार के सियासी दलों ने सुरक्षा बलों की तारीफ की है।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 10:26 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 10:26 AM (IST)
कश्मीर में बिहार के वीरेन्द्र पासवान की हत्या का सेना ने लिया बदला, सुरक्षा बलों की सियासी दलों ने की तारीफ
वीरेन्द्र पासवान की हत्या का सेना ने लिया बदला। जागरण आर्काइव

 पटना, आनलाइन डेस्क। कश्मीर (Kashmir) में बिहार के भागलपुर के वीरेन्द्र पासवान (Virendra Paswan) की हत्या का बदला सेना के जवानों ने ले लिया है। शोपियां में सोमवार की देर रात मुठभेड़ (Encounter In Shopian) में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिरा है। मारे गए आंतकियों में यावर अहमद, मुख्तार अहमद और दानिश अहमद शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक मुख्तार ने वीरेन्द्र पासवान की हत्या की थी। सुरत्रा बलों की इस कार्रवाई के बाद बिहार के सियासी दलों ने सेना की तारीफ की है। जनता दल यूनाइटेड (Janta Dal United) ने आतंकियों के खिलाफ सेना की इस कार्रवाई की सराहना की है। जदयू और कांग्रेस ने आतंकियों को चेतावानी देते हुए कहा है कि, कायराना हरकतों का भारतीय सेना आगे ही ऐसे ही मुंह तोड़ जवाब देगी। 

आगे भी दिया जाएगा मुंह तोड़ जवाब

वीरेन्द्र पासवान की हत्या का सुरक्षा बलों ने बदला ले लिया है। इसके बाद बिहार के राजनीतिक दलों ने खुशी जाहिर की है। जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि, भारतीय जवानों का योगदान देश कभी भूल नहीं सकता है। वीरेन्द्र की हत्या आतंकियों ने कश्मीर में की थी। जिसके बाद देश गंभीर था। लेकिन भारतीय सुरक्षा बलों ने आतंकियों को ढेर कर यह मैसेज दे दिया है कि, आगे भी सुरक्षा बलों की तरफ से ऐसा ही कड़ा जवाब दिया जाएगा। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता आसित नाथ तिवारी ने कहा कि, आतंकियों के खात्मे की जरुरत है। 

पांच अक्टूबर को वीरेन्द्र की हुई थी हत्या

बिहार के भागलपुर के रहने वाले वीरेन्द्र पासवान कश्मीर के मदीनसाहब और लालबाजार क्षेत्र में गोलगप्पा बेचकर अपने परिवार का खर्च उठाते थे। लेकिन पांच अक्टूबर को आतंकियों ने वीरेन्द्र पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

chat bot
आपका साथी