भोजपुर में छापेमारी के लिए गई पुलिस पर पथराव, बुजुर्ग ग्रामीण की मौत के बाद रोड जाम व हंगामा

Police Raid in Ara आरा जिले के अगियांव बाजार थाना क्षेत्र के तेलाढ़ गांव में शराब के अड्डे पर छापेमारी करने गई पुलिस को काफी विरोध का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस ने लोगों की बेरहमी से पिटाई की।

By Shubh NpathakEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2020 12:04 PM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2020 12:04 PM (IST)
भोजपुर में छापेमारी के लिए गई पुलिस पर पथराव, बुजुर्ग ग्रामीण की मौत के बाद रोड जाम व हंगामा
भोजपुर जिले के अगिआंव थाना क्षेत्र के तेलाढ़ गांव में प्रदर्शन करते लोग। जागरण

पटना/आरा, जागरण टीम। भोजपुर जिले (Bhojpur) के अगिआंव (Agiyaon) बाजार थाना क्षेत्र के तेलाढ़ (Teladh) गांव में शुक्रवार की देर रात अवैध शराब (Wine smuggling) की बरामदगी के लिए छापेमारी करने गई पुलिस पर पथराव कर दिया गया। इस घटनाक्रम में तीन-चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस दौरान एक बुजुर्ग ग्रामीण की मौत होने से आक्रोशित ग्रामीण शनिवार की सुबह सड़क पर उतर गए। आक्रोशित ग्रामीण तेलाढ़ के समीप सड़क जाम कर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। मृतक के परिवार ने पुलिस पर पिटाई करने का आरोप लगाया है। मृतक 70 वर्षीय श्रीभगवान पासवान तेलाढ़ गांव के निवासी थे। पीरो डीएसपी अशोक आजाद मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन कर रहे हैं। सड़क जाम और हंगामे के कारण विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो गई है। पुलिस के अनुसार पथराव के मामले में दो दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

शराब के अड्डे पर रात में छापेमारी करने गई थी पुलिस

बताया जाता है कि अगिआंव बाजार के तेलाढ़ गांव में अवैध शराब की बिक्री की सूचना मिली थी। इसके आधार पर अगिआंव बाजार थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार शुक्रवार की रात सशस्त्र बल के साथ छापेमारी करने गए थे। इस दौरान आरोप है कि शराब पकड़ने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। इससे छापेमारी में शामिल तीन-चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। बाद में वरीय पदाधिकारियों को सूचना दी गई। इसके बाद सहयोग में आसपास के तीन-चार थानों को भेजा गया। इसके बाद पुलिस ने दो दर्जन लोगों को  हिरासत में ले लिया।

ग्रामीणों का आरोप, छापेमारी के दौरान घर में घुसकर की गई मारपीट

इधर, सड़क पर उतरे ग्रामीणों का आरोप हैं कि छापेमारी के दौरान पुलिस द्वारा घर में घुस कर महिलाओं समेत लोगों की पिटाई की गई है। ग्रामीणों के मुताबिक पुलिस की पिटाई से ही 70 वर्षीय बुजुर्ग श्रीभगवान पासवान की मौत हो गई है। शनिवार की सुबह से ही ग्रामीणों ने शव के साथ रोड जाम कर दिया है। दोषियों पर कार्रवाई की मांग की जा रही है। सूचना मिलने पर  पीरो डीएसपी अशोक कुमार आजाद वहां पहुंच गए हैं। मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस के अनुसार मारपीट संबंधी आरोप गलत हैं। पोस्टमाॅर्टम रिपोर्ट से सच्चाई स्पष्ट हो जाएगी। पुलिस पर पथराव के मामले में पकड़े जाने के बाद बेवजह मामले को तूल दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी