Bihar: बालू सिंडिकेट केस में JDU MLC राधाचरण के बाद बेटा कन्हैया भी गिरफ्तार, ED ने पूछताछ के बाद किया अरेस्ट

बिहार में फैले बालू के सिंडिकेट को लेकर प्रवर्तन निदेशालय की गतिविधियां अचानक जोर पकड़ रही हैं। इसी कड़ी में बिहार के बालू कारोबरियों में बड़ा नाम और जदयू विधान पार्षद राधा चरण सेठ को गिरफ्तार किया गया। सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए राधा चरण सेठ के बेटे कन्हैया को भी अपने गिरफ्त में ले लिया है।

By Sunil RajEdited By: Publish:Tue, 19 Sep 2023 12:07 AM (IST) Updated:Tue, 19 Sep 2023 12:07 AM (IST)
Bihar: बालू सिंडिकेट केस में JDU MLC राधाचरण के बाद बेटा कन्हैया भी गिरफ्तार, ED ने पूछताछ के बाद किया अरेस्ट
सोमवार को पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे थे कन्हैया। (राधाचरण सेठ फाइल फोटो)

HighLights

  • राधाचरण सेठ के बाद उनका बेटा कन्हैया भी ईडी की गिरफ्त में।
  • सोमवार को पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे थे कन्हैया।
  • बालू सिंडीकेट को लेकर चौथी यह गिरफ्तारी।

राज्य ब्यूरो, पटना: बिहार में फैले बालू के सिंडिकेट को लेकर प्रवर्तन निदेशालय की गतिविधियां अचानक जोर पकड़ रही हैं। इसी कड़ी में बिहार के बालू कारोबरियों में बड़ा नाम और जदयू विधान पार्षद राधा चरण सेठ को गिरफ्तार किया गया।

सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए राधा चरण सेठ के बेटे कन्हैया को भी अपने गिरफ्त में ले लिया है।

कन्हैया का नाम भी बालू सिंडिकेट में शामिल है और ये अपने पिता यानी राधाचरण सेठ के कारोबार में उनकी मदद करते हैं। इनका सीधा संबंध बिहार के बड़े बालू कारोबारी समूह ब्राडसन के साथ है।

निदेशालय के हाथ लगी कई अहम जानकारियां

प्रवर्तन निदेशालय के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सेठ के पुत्र कन्हैया को ईडी ने सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। कन्हैया को इस महीने की शुरुआत में भी निदेशालय के दफ्तर पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उनसे किए गए सवाल में निदेशालय के हाथ कई अहम जानकारियां लगी थी।

सवाल से बचते रहे कन्हैया

कन्हैया को आज वापस पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पूछताछ के क्रम में उनका रवैया संतोषजनक नहीं था। वह निदेशालय के अफसर को जवाब देने से भी बच रहे थे। इसके बाद ईडी ने कन्हैया को बालू सिंडिकेट में बराबरी का साझेदार होने और भ्रष्टाचार में शामिल होने के आरोप में अपनी हिरासत में ले लिया।

मंगलवार को भी होगी पूछताछ

सूत्रों की मानें तो, कन्हैया से आज पूरी रात और मंगलवार की दिन में भी पूछताछ हो सकती है। इसके बाद उन्हें ईडी की विशेष न्यायालय में पेश किया जाएगा। ईडी कोर्ट से उनकी रिमांड की मांग विशेष न्यायालय से करेगी।

बालू सिंडीकेट को लेकर चौथी गिरफ्तारी

बता दें राधा चरण सेठ को गिरफ्तार करने के बाद बालू सिंडिकेट में शामिल आदित्य मल्टीकॉम के दो कारोबारी जगनारायण सिंह और सतीश कुमार को भी प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने शनिवार को अपनी हिरासत में लिया है। बता दें कि बालू के अवैध कारोबार में यह चौथी गिरफ्तारी है।

chat bot
आपका साथी