तेजस्वी ने लगाया था जासूसी का आरोप, हटाया गया सीएम आवास पर लगा CCTV कैमरा

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरे को लेकर आपत्ति जताई थी और कहा था कि इसके जरिए मेरी जासूसी कराई जा रही है। आनन-फानन में ये सीसीटीवी कैमरा हटा लिया गया है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 12:04 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 12:04 PM (IST)
तेजस्वी ने लगाया था जासूसी का आरोप, हटाया गया सीएम आवास पर लगा CCTV कैमरा
तेजस्वी ने लगाया था जासूसी का आरोप, हटाया गया सीएम आवास पर लगा CCTV कैमरा

पटना [राज्य ब्यूरो]।  पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के सरकारी आवास की तरफ लगा सीसीटीवी कैमरा आनन-फानन में हटा लिया गया है। यह हाइ रिजोल्यूलेशन कैमरा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आवास एक अणे मार्ग में मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा के तहत लगाया गया था।

बता दें कि तेजस्वी यादव ने विगत 15 नवंबर को ट्वीट कर अपनी व अपने परिवार की गतिविधियों पर नजर रखने तथा उनके परिवार की जासूसी कराए जाने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे।

हालांकि मुख्यमंत्री आवास में लगाए गए इस सीसीटीवी कैमरे को लेकर राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) एसके सिंघल व आइजी (सुरक्षा) बच्चू सिंह मीणा ने अपनी सफाई भी दी थी। इन दोनों पुलिस पदाधिकारियों ने तेजस्वी यादव और उनके परिवार की जासूसी कराए जाने के आरोपों का खंडन किया था। साथ ही, यह भी कहा था कि मुख्यमंत्री आवास में लगा यह कैमरा अभी चालू स्थिति में भी नहीं है।

बता दें कि मुख्यमंत्री आवास में तेजस्वी यादव के 10 देशरत्न मार्ग स्थित सरकारी आवास की तरफ लगाए गए इस कैमरे के बाद बिहार का राजनीतिक तापमान अचानक बढ़ गया। राजद और सत्तारूढ़ जदयू व भाजपा नेताओं के बीच जमकर बयानबाजी भी शुरू हो गई।

राजद नेताओं द्वारा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद के परिवार की इस कैमरे के माध्यम से जासूसी कराने के आरोप सरकार पर मढ़ दिए। जबकि जदयू व भाजपा नेताओं का कहना था कि राजद में आपराधिक प्रवृति के लोगों की बढ़ती संख्या को लेकर इस कैमरे से राजद नेताओं को डर लग रहा है।

तेजस्वी यादव ने तो इस सीसीटीवी कैमरा को राजनीतिक मुद्दा ही बना दिया। उन्होंने इस कैमरे की तस्वीर के साथ ट्वीट कर राज्य सरकार पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ा। उन्होंने यहां तक कहा कि यह कैमरा जानबूझकर लगाया गया है।

उन्होंने मुख्यमंत्री से सवाल किया भी किया कि क्या नीतीश कुमार अपनी सुरक्षा को लेकर इतने डरे हुए हैं कि वह अपने पड़ोसियों की निजता का भी ख्याल रखना मुनासिब नहीं समझते।

chat bot
आपका साथी