BPSC Paper Leak: बीपीएससी पेपर लीक मामले के आरोपित उज्जैन से लाए गए पटना, EOU कल कोर्ट में करेगी पेश

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के द्वारा ली गई शिक्षक भर्ती के तृतीय चरण की परीक्षा के पेपर लीक मामले मेंगिरफ्तार पांचों आरोपितों को आर्थिक अपराध इकाई की विशेष टीम उज्जैन से पटना ले आई है। आर्थिक अपराध इकाई की विशेष टीम महिला समेत सभी आरोपितों को लेकर रविवार को पटना पहुंची। सोमवार को इन सभी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

By Sunil Raj Edited By: Shoyeb Ahmed Publish:Sun, 21 Apr 2024 11:13 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2024 11:48 PM (IST)
BPSC Paper Leak: बीपीएससी पेपर लीक मामले के आरोपित उज्जैन से लाए गए पटना, EOU कल कोर्ट में करेगी पेश
BPSC पेपर लीक मामले के आरोपित गिरफ्तार कर उज्जैन से लाए गए पटना (File Photo)

राज्य ब्यूरो, जागरण, पटना। BPSC Paper Leak Case: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के द्वारा ली गई शिक्षक भर्ती के तृतीय चरण की परीक्षा के पेपर लीक मामले में उज्जैन से गिरफ्तार पांचों आरोपितों को पटना ले आया गया है। आर्थिक अपराध इकाई की विशेष टीम महिला समेत सभी आरोपितों को लेकर रविवार को पटना पहुंची।

अब इन सभी को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। ईओयू इनकी रिमांड भी कोर्ट से मांगेगी ताकि इनसे पेपर लीक मामले में विस्तृत पूछताछ की जा सके। ईओयू ने गुप्त सूचना पर शुक्रवार को उज्जैन के होटल से पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया था और जहां उन्हें स्थानीय कोर्ट में पेश कर सोमवार तक की ट्रांजिट रिमांड ली गई है।

गिरफ्त में आए आरोपितों के नाम

गिरफ्तार आरोपितों में प्रदीप कुमार, संदीप कुमार, शिवकुमार और तेज प्रकाश शामिल हैं। यह सभी नालंदा के रहने वाले हैं। इसके अलावा एक महिला आरोपित को भी ईओयू ने गिरफ्तार किया है। यह सभी पेपर लीक गिरोह के मुख्य आरोपित बताए जा रहे हैं।

कई राज्यों से जुड़े हैं पेपर लीक गिरोह के तार

15 मार्च को आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले के तार कई राज्यों से जुड़े हैं। इसमें बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश जैसे राज्य शामिल हैं।

शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में झारखंड के हजारीबाग से परीक्षा के एक दिन पहले 270 अभ्यर्थियों को साल्वर गिरोह के सदस्यों के साथ गिरफ्तार किया गया था।

यहां से मिली थी पेपर लीक होने की जानकारी

इसके बाद हुई पूछताछ के आधार पर कोलकाता के प्रिंटिंग प्रेस से पेपर लीक होने की जानकारी जांच टीम को मिली थी। इस गिरोह के द्वारा यूपी व दिल्ली की प्रतियोगी परीक्षाओं के भी पेपर लीक से जुड़े होने की जानकारी सामने आई थी।

अब उज्जैन से पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ में इन सारे तारों को जोड़ा जाएगा और अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना तक पहुंचने का प्रयास ईओयू की जांच टीम करेगी।

ये भी पढे़ं-

Hajipur News: हाजीपुर जेल में बंद कैदी की इलाज के दौरान मौत, पत्नी और 2 बेटियों की हत्या के मामले में था आरोपित

Bihar News: 'भद्दी-भद्दी गालियां और...', थानाध्यक्ष पर केस दर्ज कराने कोर्ट पहुंची महिला, कहा- आत्महत्या कर लूंगी

chat bot
आपका साथी