कभी गिरा पंखा तो कभी टूटा मंच, हादसों से रहा है लालू का पुराना नाता

शुक्रवार को लालू यादव एक कार्यक्रम में शामिल पहुंचे वो जिस मंच पर बैठे थे वो टूट गया, जिससे उन्हें कमर में चोट आई है। इससे पहले भी लालू यादव का मंच टूटा है तो कभी पंखा गिर गया है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 25 Mar 2017 03:13 PM (IST) Updated:Sun, 26 Mar 2017 11:35 PM (IST)
कभी गिरा पंखा तो कभी टूटा मंच, हादसों से रहा है लालू का पुराना नाता
कभी गिरा पंखा तो कभी टूटा मंच, हादसों से रहा है लालू का पुराना नाता

पटना [काजल]। शुक्रवार की देर शाम राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद एक कार्यक्रम में मंच टूटने के दौरान चोटिल हो गये। लालू पटना से सटे दीघा में एक यज्ञ में शामिल होने गये थे इस दौरान हादसा हुआ। मंच धराशायी होते ही लालू जमीन पर आ गिरे और उन्हें चोट आयी।

आपको बता दें कि इससे पहले भी लालू कई बार हादसों का शिकार हुए हैं। इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान लालू जब सभा को संबोधित कर रहे थे तभी उनकी सभा में मंच टूटने और पंखा गिरने की बातें सामने आयी थीं। 
अरवल में मंच टूटने पर भी बोलते रहे थे लालू
2015 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान लालू दो बार हादसे का शिकार हुए थे। घटना 13 अक्टूबर की है जब लालू अरवल जिले के मधुबन मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान भीड़ के कारण मंच का एक हिस्सा टूट गया था।
इस हादसे में लालू का मंच गिरा जरूर था लेकिन वो चोटिल होने से बच गये थे.जिस वक्त मंच टूटा था उस वक्त राजद प्रमुख लालू मंच के दूसरे सिरे पर मौजूद थे। मंच टूटने से सभा स्थल पर थोड़ी देर के लिए अफरातफरी का माहौल रहा, लेकिन बाद में कुछ लोगों को मंच से नीचे उतार दिया गया जिसके बाद लालू ने सभा को संबोधित किया था।
मोतिहारी में गिरा था पंखा
बिहार विधानसभा के चुनाव के दौरान ही लालू लगातार दूसरी बार हादसे का शिकार होते-होते बचे थे। 16 अक्टूबर लालू प्रसाद पूर्वी चंपारण जिले में बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आयोजित एक सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इसी दौरान मंच की छत से लगा एक पंखा उनके दाएं हाथ के बिल्कुल पास अचानक आ गिरा।

#WATCH: Stage of a 'Yagya Sthal' in Patna, where Lalu Prasad Yadav was present collapsed; he was later discharged after treatment(24.3.2017)pic.twitter.com/rNm1buOe4b— ANI (@ANI_news) March 25, 2017

इस हादसे के बाद लालू ने कहा था कि शेरावाली की मेहरबानी से उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। लालू ने सभा के दौरान अपने चेन के साथ लगे लॉकेट को भी दिखाया था। लालू अपने संबोधन के पूर्व चाय पी रहे थे तभी यह हादसा हुआ था।
स्कॉर्ट में लगी जीप हुई थी दुर्घटना का शिकार
3 नवंबर 2016 को ही बिहार के हाजीपुर में लालू यादव के काफिले में शामिल पुलिस स्कॉर्ट की जीप डिवाइडर से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस हादसे में स्कॉर्ट जीप पर सवार चार पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गये। उस दिन राजद सुप्रीमो लालू यादव अपने पुत्र तेज प्रताप यादव के साथ महुआ के शहीद जवान राजीव राय के घर जा रहे थे।
chat bot
आपका साथी