अभिमन्यु की मौत पर पूरे गांव में मातम, श्राद्ध-कर्म तक नहीं होगा शुभ कार्य

मासूम अभिमन्यु की हत्या से फतुहा का रसलपुर गांव शोक में डूब गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Jul 2018 10:00 AM (IST) Updated:Sat, 14 Jul 2018 10:00 AM (IST)
अभिमन्यु की मौत पर पूरे गांव में मातम, श्राद्ध-कर्म तक नहीं होगा शुभ कार्य
अभिमन्यु की मौत पर पूरे गांव में मातम, श्राद्ध-कर्म तक नहीं होगा शुभ कार्य

गौतम कुमार, फतुहा। मासूम अभिमन्यु की हत्या से फतुहा का रसलपुर गांव शोक में डूब गया है। उसकी चंचलता और शरारत से गांव का हर घर वाकिफ था। ग्रामीणों ने दुख की घड़ी में अभिमन्यु के परिवार का साथ देने का सामूहिक रूप से फैसला लिया है, जिसके अंतर्गत जब तक उसका श्राद्ध-कर्म पूरा नहीं हो जाता, तब तक गांव के किसी घर में शुभ कार्य नहीं होगा। यहां तक कि लोगों ने घर में पूजा-पाठ करना भी बंद कर दिया है। एक ग्रामीण ने बताया कि उनके बेटे के शादी तय हो चुकी है। बुधवार को मंगनी की रस्म होने वाली थी मगर उन्होंने गांव का माहौल देखकर तारीख बढ़ा दी। वहीं, एक परिवार में लड़की की शादी होने वाली थी। लड़के वालों का जब घटना के बारे में जानकारी हुई तो उन्होंने भी तिथि टालने के निर्णय पर सहमति जताई।

-----------------------

हत्या से पहले अभिमन्यु ने देखी थी नागिन फिल्म

सोने से पहले अभिमन्यु बहन प्रीति के साथ हॉस्टल की निचली मंजिल पर गया था और दोनों ने साथ में नागिन फिल्म देखी थी। फिल्म समाप्त होने वाली थी कि अभिमन्यु कहने लगा - दीदी, मुझे नींद आ रही है। इसके बाद भाई-बहन कमरे में सोने चले गए थे। प्रीति की नजर जब भी घर में पड़ी टीवी पर पड़ती है तो वह जोर-जोर से रोने लगती है।

------------------------------

इतना हुजूम हमार बेटा के शादी में लगत हल त केतना शोभा होत हल बाबू

शुक्रवार को समर्थकों के साथ सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव अभिमन्यु के परिवार को ढांढस बंधाने उसके गांव पहुंचे। उन्होंने परिजनों से बात की और इंसाफ दिलाने का आश्वासन दिया। सांसद के साथ आई भीड़ को देखकर अभिमन्यु की मां बबीता देवी ने कहा - इतना हुजूम हमार बेटा के शादी में लगत हल त केतना शोभा होत हल बाबू। बड़ी शौक से अपन पेट काटकर बेटा के हॉस्टल में रख के पढावहली। एगो दिल में अरमान हलो बेटा के पढ़ा के इंजीनियर बनावे के सब शौक चूर हो गेलो। परिवारवालों से मिलने के बाद पप्पू यादव ने पटना जोनल आइजी नैयर हसनैन खान से मुलाकात कर उच्चस्तरीय जांच के बाद दोषियों को सजा दिलाने की मांग की।

--------------------------

बोले पप्पू यादव - बिहार के हॉस्टल में लड़कियां सुरक्षित नहीं

सांसद पप्पू यादव ने कहा कि बिहार के हॉस्टलों में लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं। निजी स्कूल हो या बालिका सुधार गृह, सब अय्याशी का अड्डा बन चुका है। शेफाली इंटरनेशनल स्कूल के हॉस्टल में भी इसी तरह की बातें उभरकर सामने आई हैं। रुपयों के बल पर सीबीएसई की मान्यता मिलती है। बोर्ड के मानकों का स्कूल प्रबंधन ख्याल नहीं रखता और न ही अधिकारी कभी निरीक्षण के लिए आते हैं। मानसून सत्र में वह इस बात को संसद में उठाएंगे। स्कूल खुला तो बढ़ जाएगा तनाव

ग्रामीणों ने शेफाली इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक के खिलाफ काफी आक्रोश है। वे स्कूल खुलने का इंतजार कर रहे हैं। प्रशासन के सहयोग से अगर स्कूल खुल जाता है तो उग्र ग्रामीण सड़क पर आ जाएंगे, जिससे शांति-व्यवस्था भंग होने की आशंका है। वे अब भी पुलिस की थ्योरी को सही नहीं मान रहे हैं। उनका मानना है कि अभिमन्यु की हत्या में स्कूल के निदेशक, प्राचार्य और शिक्षक का भी हाथ होगा। वार्डेन को पुलिस ने क्लीनचिट देकर बचाने का प्रयास किया है।

chat bot
आपका साथी