पटना में सिगरेट कारोबारी के एजेंट से दिन दहाड़ें पिस्‍तौल की नोंक पर 9.80 लाख की लूट

मंसूरगंज से निकले एजेंट को पांच मिनट बाद ही एसजीजीएस लिंक पथ पर अपराधियों ने लूटा । बाइक व स्कूटी पर सवार थे लुटेरे। लूटपाट कर बाईपास की ओर फरार हो गए। पीडि़त ने 100 नंबर पर डायल किया तो कोई रेस्‍पांस नहीं मिला।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 09:07 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 09:07 PM (IST)
पटना में सिगरेट कारोबारी के एजेंट से दिन दहाड़ें पिस्‍तौल की नोंक पर 9.80 लाख की लूट
बाईपास थाना क्षेत्र के श्री गुरु गोविंद सिंह लिंक पथ पर हुई लूट, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना सिटी, जागरण संवाददाता। बाईपास थाना क्षेत्र के श्री गुरु गोविंद सिंह लिंक पथ पर बुधवार की दोपहर बाइक व स्कूटी सवार अपराधियों ने सिगरेट कारोबारी के कलेक्शन एजेंट को पिस्तौल सटाकर नौ लाख अस्सी हजार रुपये लूट लिए। घटना के बाद पीडि़त ने बाईपास थाना को सूचना दी। पुलिस पीडि़त को साथ लेकर घटनास्थल तथा मंसूरगंज में छानबीन करती रही। पूर्वी एसपी जीतेंद्र कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से सुराग मिला है। लुटेरे शीघ्र गिरफ्तार होंगे।

रोने लगा पीडि़त

 पीडि़त सिगरेट कारोबारी का कलेक्शन एजेंट जयेश गुप्ता उर्फ सन्नी ने बताया कि मंसूरगंज स्थित राजेश कुमार की दुकान से दोपहर 12:15 बजे सिगरेट बिक्री के नौ लाख अस्सी हजार रुपये झोला में लेकर पटना साहिब स्टेशन मार्ग से आरओबी होते हुए श्री गुरु गोविंद सिंह लिंक पथ के नीचे जैसे ही पहुंचा, पीछे से बाइक पर तीन युवक व एक स्कूटी सवार ने दोपहर 12:20 बजे मेरे सामने आकर बाइक रोक दी। बाइक से उतरकर एक बदमाश पिस्तौल सटाकर 9.80 लाख रुपये भरा झोला छीन कर तेजी से बाईपास की ओर भाग गया। लूट की घटना के बाद पीडि़त कलेक्शन एजेंट बैठकर रोने लगा। एजेंट को मलाही पकड़ी स्थित शंभू गुप्ता के यहां रुपये जमा करने  था।

100 नंबर पर रिस्पांस नहीं

पीडि़त कारोबारी ने बताया कि लूट की घटना के बाद जब 100 नंबर पर डायल किया तो कोई रिस्पांस नहीं मिला। चौक थाना के मोबाइल पर फोन करने पर बताया गया कि क्षेत्र बाईपास थाना का है। इसके बाद बाईपास थानाध्यक्ष संजीत कुमार सिन्हा को फोन किया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला।

दुकान व रास्ते के कैमरों से छानबीन में जुटी पुलिस

लूट के बाद पीडि़त एजेंट के साथ बाईपास थाना पुलिस ने मालसलामी थाना क्षेत्र के मंसूरगंज मंडी पहुंचकर सिगरेट कारोबारी की दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। इसके बाद पुलिस एजेंट के जाने वाले मार्ग में भी लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल लुटेरों तक पहुंचने के प्रयास में जुटी रही।  

दिनदहाड़े मारूफगंज में हुई थी लूट

2020 में छह जुलाई को मालसलामी थाना क्षेत्र के मारूफगंज मंडी में बाइक सवार अपराधियों ने मंसूरगंज मंडी के दाल कारोबारी अविनाश गुप्ता को बारह बजे दिन में ही गोली मारकर दस लाख रुपये लूट ली थी। घटना के बाद लूटपाट में संलिप्त आधा दर्जन से अधिक बदमाश पकड़े गए थे।

chat bot
आपका साथी