CoronaVirus खुसरूपुर में मिले 41 संदिग्ध, जांच के बाद रखे गए होम आइसोलेशन में

प्रखंड के विभिन्न गावों में दूसरे राज्य से 41 संदिग्ध मरीजों को होम आइसोलेशन पर रखा गया है। पीएचसी की मेडिकल टीम ने गांव में पहुंचकर सभी संदिग्ध मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की।

By Edited By: Publish:Sun, 29 Mar 2020 12:48 AM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2020 09:55 AM (IST)
CoronaVirus खुसरूपुर में मिले 41 संदिग्ध, जांच के बाद रखे गए होम आइसोलेशन में
CoronaVirus खुसरूपुर में मिले 41 संदिग्ध, जांच के बाद रखे गए होम आइसोलेशन में

पटना, जेएनएन। प्रखंड के विभिन्न गावों में दूसरे राज्य से 41 संदिग्ध मरीजों को होम आइसोलेशन पर रखा गया है। पीएचसी की मेडिकल टीम ने गांव में पहुंचकर सभी संदिग्ध मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की। चिकित्सा प्रभारी डॉ. प्रभा कुमारी ने बताया कि प्रखंड के अलावलपुर पंचायत के इश्माइलपुर में 12, एरई बेनीपुर में सात, अलावलपुर में आठ, नेटार में पांच, दलानीचक में एक, मुस्तफापुर में दो, मड़वा में दो, सुकरवेगचक पंचायत के टिलहार में तीन, मौसीमपुर में एक व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच की गई। तीन लोगों को विशेष जाच के लिए पटना भेजा गया है। अन्य लोगों की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।

प्रखंड के बैकठपुर पंचायत, हैबतपुर पंचायत व चौड़ा पंचायत में भी बाहर से लोग आए हैं, लेकिन इसकी जानकारी प्रशासन के पास नहीं है। स्थानीय मुखिया और वार्ड सदस्य भी जानकारी जुटाने में रुचि नहीं ले रहे हैं। प्रखंड के क्वारंटाइन सेंटर पर सुविधा नदारद बाहर से आए संदिग्ध लोगों की जांच के लिए बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर महादेव उच्च विद्यालय, मध्य विद्यालय मौसीमपुर, मध्य विद्यालय बैकठपुर, मध्य विद्यालय हरदासबीघा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय सुकरवेगचक, मध्य विद्यालय चौड़ा, पंचायत सरकार भवन चौड़ा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय लोदीपुर उर्दू, उत्क्रमित मध्य विद्यालय नुरूद्दीनपुर एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय अलावलपुर में कोई सुविधा नहीं है। संदिग्ध लोगों के लिए यहां न खाने की व्यवस्था है न रहने की।

नौबतपुर के कोरोना का संदिग्ध मिलने से ग्रामीणों में भय

थाना क्षेत्र के भवानी चक गाव में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति के पॉजिटिव मिलने के बाद गाव में भय की स्थिति बनी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंचकर उसके संपर्क में आए लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। भिखोचक पहुंची मेडिकल टीम संस, बाढ़ : बेलछी प्रखंड के भिखोचक गाव में शनिवार को मेडिकल टीम ने गुजरात से आए लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। प्रभारी डॉ. दिलीप कुमार के अनुसार पंद्रह लोग पीएचसी भी पहुंचे। सभी को जाच के बाद आवश्यक लिखित निर्देश देकर घर में रहने की सलाह दी गई। दो लोगों की मौत के बाद हंगामा बाढ़ और पंडारक थाना क्षेत्र के दो गांव के लोगों की मौत हो गई। ग्रामीणों कोरोना से मौत होने की बात कहते हुए हंगामा करने लगे। इस संबंध में चिकित्सा प्रभारी डॉ. मदन ने बताया कि बिना पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आए मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सकता। गांव-गांव जाकर मेडिकल टीम ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच कर रही है।

कजाकिस्तान से आए युवक की हुई जांच

कजाकिस्तान से कुछ दिनों पूर्व आए मेडिकल छात्र के बारे में ग्रामीणों ने प्रखंड नियंत्रण-कक्ष को फोन कर सूचना दी। इसके बाद डॉ. राजेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में टीम ने गाव पहुंची और छात्र से पूछताछ की। हालांकि में उसमें कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए। एक सप्ताह तक होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया। वहीं दिल्ली और चेन्नई से आए आधा दर्जन लोगों को भी होम आसोलेशन में रहने की सलाह दी गई। टीम के सदस्यों ने गिनाई कमियां मेडिकल टीम के सदस्यों ने बताया कि संदिग्ध मरीजों के गांव आने-जाने के लिए वाहन नहीं उपलब्ध कराया जा रहा है। जिससे काफी परेशानी हो रही है।

chat bot
आपका साथी