प्रश्न पत्र लीक मामले में मनीष को 14 दिनों की जेल

बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली जाने वाली इंटर स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक मामले में कोर्ट का आदेश।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Aug 2018 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 15 Aug 2018 08:00 AM (IST)
प्रश्न पत्र लीक मामले में मनीष को 14 दिनों की जेल
प्रश्न पत्र लीक मामले में मनीष को 14 दिनों की जेल

पटना । बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली जाने वाली इंटर स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक मामले में मंगलवार को पटना एसआईटी ने नालन्दा जिले के थरथरी थाना क्षेत्र के चिनतामनचक निवासी मनीष उर्फ दिव्यांशु को निगरानी की विशेष अदालत में पेश किया। विशेष जज मधुकर कुमार ने उसे 14 दिनों के लिये जेल भेज दिया। सूत्रों के अनुसार मनीष प्रश्न पत्र लीक करवाने वाला बड़ा सेटर है। उक्त जानकारी विजिलेंस के कनीय विशेष लोक अभियोजक आनंदी सिंह ने दी।

विदित हो कि पूर्व में आरोपित के खिलाफ मामले के अनुसंधानकर्ता पटना सिटी के एएसपी बलिराम कुमार चौधरी ने कुर्की का आदेश न्यायालय से प्राप्त किया था। जैसे ही मनीष को कुर्की के बारे में पता चला उसने कुर्की-जब्ती होने के डर से हड़बड़ी में थरथरी थाना में जाकर आत्मसमर्पण कर दिया, जहां से एसआइटी उसे पटना ले आई। वह लंबे समय से फरार चल रहा था।

कनीय विशेष लोक अभियोजक आनंदी सिंह के अनुसार मामले में 2017 में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने आयोग के तत्कालीन अध्यक्ष सुधीर कुमार और गुजरात आधारित कंफीसेक नामक एक बड़े प्रिंटिंग प्रेस के मालिक विनित कुमार सहित 43 आरोपितों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। सुधीर व विनित अभी जेल में हैं। अभियोजन ने सभी आरोपितों को पुलिस कागजात भी मुहैया करा दिया है। अदालत मामले में सभी आरोपितों के खिलाफ संज्ञान भी ले चुकी है। सूत्रों के अनुसार मामले पर सुप्रीम कोर्ट भी नजर रख रही है। गौरतलब हो कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में स्टेटस रिपोर्ट की भी मांग की थी जिसे ट्रायल कोर्ट ने भेज दिया है। इस मामले का ट्रायल दिन प्रतिदिन हो रहा है।

chat bot
आपका साथी