बकाया मांगने पर दोस्त की हत्या कर शव बधार में फेंका

दोस्त से एक लाख रुपये बकाया मांगना मुकेश यादव को महंगा पड़ गया। उनकी गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को चेता बिगहा गांव के बधार में फेंक दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Feb 2019 07:08 PM (IST) Updated:Sat, 09 Feb 2019 07:08 PM (IST)
बकाया मांगने पर दोस्त की हत्या कर शव बधार में फेंका
बकाया मांगने पर दोस्त की हत्या कर शव बधार में फेंका

दोस्त से एक लाख रुपये बकाया मांगना मुकेश यादव को महंगा पड़ गया। उनकी गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को चेता बिगहा गांव के बधार में फेंक दिया गया। शनिवार की सुबह शव मिलने के बाद परिजनों व ग्रामीणों ने पटना-रांची पथ को जाम कर दिया। मृतक थाना क्षेत्र के नान्हू बिगहा गांव का रहने वाला थे। शरीर पर धारदार हथियार से हमले के निशान भी मिले हैं।

मृतक के भाई शैलेश कुमार ने बताया कि एक साल पहले उसके बड़े से उनके दोस्त नंदलाल बिगहा निवासी अजय यादव ने एक लाख रुपये उधार लिया था। बकाया के रुपये मांगने पर वह अक्सर टाल-मटोल किया करता था। बड़े भाई ने एक बार फिर गाड़ी खरीदने के लिए उससे अपने बकाये रुपये की मांग की, लेकिन उसने नहीं दिया। भाई शुक्रवार की रात में घर पर थे। इसी बीच अजय ने उन्हें फोन कर बुलाया। जिसके बाद वे रात ही घर से निकल गए, पर लौटकर वापस नहीं आए। अगले दिन शनिवार की सुबह चेता बिगहा गांव के बधार में शव होने की सूचना मिली। मृतक की पहचान जाहिर होते ही लोग आक्रोशित हो गए और पटना-रांची पथ को जाम कर दिया। करीब एक घंटे तक वाहनों की आवाजाही पूरी तरह ठप रही। इसकी सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष मोहन कुमार पुलिस बल के साथ वहां पहुंच गए। उन्होंने लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग नहीं माने। इसी बीच रजौली एसडीपीओ संजय कुमार वहां पहुंचे और उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। जिसके बाद जाम समाप्त हुआ। सीओ ओमप्रकाश भगत ने पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपये और मुखिया ने कबीर अंत्येष्टि के तहत तीन हजार रुपये दिया। थानाध्यक्ष मोहन कुमार ने बताया कि मृतक की पत्नी शोभा देवी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। जिसमें नंदलाल बिगहा के अजय यादव, अशोक यादव और विरेंद्र यादव को नामजद अभियुक्त बनाया गया हैं। मामले की जांच चल रही है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी