आदेश के बावजूद नहीं हो रहा रास्ता का निर्माण

समाहर्ता के आदेश के बावजूद अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय तेयार तक जाने वाली सड़क का निर्माण नहीं कराया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jun 2017 03:02 AM (IST) Updated:Sat, 17 Jun 2017 03:02 AM (IST)
आदेश के बावजूद नहीं हो रहा रास्ता का निर्माण
आदेश के बावजूद नहीं हो रहा रास्ता का निर्माण

नवादा। समाहर्ता के आदेश के बावजूद अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय तेयार तक जाने वाली सड़क का निर्माण नहीं कराया जा रहा है। विद्यालय व वहां तक जाने वाली सड़क की भूमि पर अतिक्रमण के कारण ऐसा हो रहा है। अंचल अधिकारी ने 25 मार्च को ही अंचल अमीन से भूमि की मापी करा प्रतिवेदन की मांग की थी। करीब तीन माह गुजरने को हैं लेकिन अबतक भूमि की मापी तक नहीं कराई जा सकी है। ऐसे में विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को विद्यालय आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

विद्यालय के आगे नाली के पानी का बहाव होने से चारों ओर विषैले मच्छरों के प्रकोप से बच्चों में बीमारियों की आशंका बनी रहती है। ग्रामीणों द्वारा विद्यालय की भूमि पर कब्जा किए जाने से बच्चों को खेलकूद में भी परेशानी हो रही है। और तो और भवन निर्माण के लिए राशि आवंटित रहने के बावजूद दस वर्षों से भवन निर्माण का कार्य ठप है। इस बावत मुखिया सीता देवी ने समाहर्ता को पुन: आवेदन देकर अंचल अमीन से भूमि की मापी करा विद्यालय भूमि को अतिक्रमणमुक्त करा भवन निर्माण कार्य आरंभ कराने व विद्यालय तक पहुंच पथ बनवाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी