वारिसलीगंज में लंगूर की मौत के बाद विहिप और बजरंग दल ने निकाली शवयात्रा, सैंकड़ों की संख्या में शामिल हुए लोग

वारिसलीगंज बाजार में इधर-उधर घूम रहे एक लंगूर की गुरुवार को स्थानीय रेलवे रैक प्वाइंट पर करंट लगने से मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं समेत धर्म प्रेमी युवाओं ने लंगूर के शव को सनातनी तरीके से शवयात्रा निकल अंत्येष्ठि किया।

By Ashok KumarEdited By: Publish:Fri, 12 May 2023 12:14 AM (IST) Updated:Fri, 12 May 2023 12:14 AM (IST)
वारिसलीगंज में लंगूर की मौत के बाद विहिप और बजरंग दल ने निकाली शवयात्रा, सैंकड़ों की संख्या में शामिल हुए लोग
लंगूर की शवयात्रा में शामिल शहर के लोग।

संवाद सहयोगी, वारिसलीगंज: जंगल से भटकते हुए पिछले दो महीने से वारिसलीगंज बाजार में इधर-उधर घूम रहे एक लंगूर की गुरुवार को स्थानीय रेलवे रैक प्वाइंट पर बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही विहिप एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं समेत बाजार के धर्म प्रेमी युवाओं ने लंगूर के शव को सनातनी तरीके से शवयात्रा निकल अंत्येष्ठि किया।

विहिप के प्रखण्ड उपाध्यक्ष सुरेश पांडेय और प्रखण्ड मंत्री निरंजन कुमार ने बताया कि हिंदुओं की आस्था का जीवित रूप का भगवान हैं। पिछले दो महीने से वारिसलीगंज इलाके में एक लंगूर विचरण कर रहा था। इसी बीच गुरुवार की सुबह वह लंगूर स्थानीय रेलवे रैक प्वाइंट के पास बिजली के खम्भे पर उछल कूद करते देखा गया। तभी अचानक रेल ट्रैक की उच्च क्षमता वाले विधुत प्रवाहित तार के संपर्क में आने से लंगूर की तत्काल मौत हो गई।

सूचना मिलते ही विहिप एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं समेत अन्य लोग एकत्रित होकर बजाबता रंथी बनाकर सनातनी परंपरा से शव को पीताम्बरी में लपेट कर जय श्री राम, राम नाम सत्य है का नारा लगाते हुए शवयात्रा निकाली।

बड़ी संख्या में लोग व रैक प्वाइंट पर कार्यरत मजदूरों ने एक ट्रैक्टर पर लंगूर के शव को रखकर बाजार के स्टेशन रोड, पुरानी बैंक रोड, जयप्रकाश चौक होते हुए थाना चौक से प्रखण्ड कार्यालय के रास्ते शव यात्रा ब्लाक से पूरब बधार में हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार अंत्येष्ठि की गई।

chat bot
आपका साथी