सिरदला में कुल्हाड़ी से प्रहार कर युवक की हत्या

थाना क्षेत्र के पिरौटा गांव में शुक्रवार की सुबह 9 बजे कुल्हाड़ी से प्रहार कर एक युवक की हत्या कर दी गई। मृतक मिथिलेश कुमार यादव उसी गांव के कैलाश प्रसाद का पुत्र था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Aug 2019 11:48 PM (IST) Updated:Fri, 30 Aug 2019 11:48 PM (IST)
सिरदला में कुल्हाड़ी से प्रहार कर युवक की हत्या
सिरदला में कुल्हाड़ी से प्रहार कर युवक की हत्या

थाना क्षेत्र के पिरौटा गांव में शुक्रवार की सुबह 9 बजे कुल्हाड़ी से प्रहार कर एक युवक की हत्या कर दी गई। मृतक मिथिलेश कुमार यादव उसी गांव के कैलाश प्रसाद का पुत्र था। आरोप गांव के ही सहदेव राजवंशी, उसकी पत्नी मीना देवी व उसके पुत्र इंद्रदेव राजवंशी पर है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपित मीना को गिरफ्तार कर लिया।

बताया जाता है कि शुक्रवार की सुबह आरोपितों ने मिथिलेश की जमीन पर लगी फसल को मवेशियों से चरा दिया था। जिसपर उसने विरोध किया। बात बढ़ते-बढ़ते नौबत मारपीट तक पहुंच गई और आरोपितों ने उसपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया। घायल को इलाज के लिए पीएचसी सिरदला में दाखिल कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल नवादा रेफर कर दिया गया। नवादा ले जाने के लिए वाहन पर सवार करते ही मिथिलेश ने दम तोड़ दिया। घटना की सूचना मिलते ही सिरदला थाने की पुलिस वहां पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं मृतक के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि सहदेव शराब का धंधा किया करता है। मिथिलेश अक्सर उन लोगों को मना किया करता था। तब वे सभी गाली-गलौज करते हुए मारपीट पर उतारु हो जाते थे। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। इससे खार खाए आरोपितों ने मिलकर कुल्हाड़ी से हमला कर उसकी हत्या कर दी। इधर, कुछ लोगों ने यह भी बताया कि दोनों पक्षों के बीच पांच कट्ठे की जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा है। मृतक की पत्नी शोभा देवी के बयान पर तीनों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई। जिसमें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मीना देवी को परोरिया गांव में ही एक रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी थानाध्यक्ष आरके चौधरी ने बताया कि अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

------------------

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

- घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। मिथिलेश अपने परिवार का एकमात्र कमाऊ सदस्य था और इकलौता पुत्र था। उसकी हत्या के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। परिवार के भरण-पोषण की चिता बढ़ गई है। घटना के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया। लोगों ने हत्याकांड की निदा की है।

-------------------------

एसडीपीओं ने किया घटनास्थल का दौरा

सिरदला : घटना की जानकारी के बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार ने घटनास्थल का जायजा लिया। इस दौरान कुछ ग्रामीणों से आवश्यक पूछताछ कर घटना की पूरी जानकारी लिया। तथा साथ रहे थानाध्यक्ष को आवश्यक निर्देश दिए। प्रखंड विकास पदाधिकारी अखिलेश्वर कुमार ने मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना के तहत मृतक मिथलेश कुमार यादव के पत्नी रिकू देवी उर्फ शोभा को 20 हजार रुपये का चेक दिया। मौके पर उपस्थित प्रभारी थानाध्यक्ष आरके चौधरी ने पीड़ित परिजनों को कहा कि हत्यारोपितों को हर हाल गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा जाएगा। इस तरह बेरहमी पूर्वक किए गए हत्याकांड के आरोपी को अवश्य रूप से सजा दिलाई जाएगा। एसडीपीओ ने 48 घंटे के भीतर सभी आरोपितों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल मीना देवी को थाना क्षेत्र के परोरिया गांव में रिश्तेदार के घर गिरफ्तार होने की पुष्टि किया है।

chat bot
आपका साथी