सामुदायिक पाठशाला से मेधावी छात्र-छात्राओं को होगा फायदा

नगर भवन में मंगलवार को कार्यक्रम आयोजित निशुल्क सामुदायिक पाठशाला का शुभारंभ किया गया। विधायक कौशल यादव चेतना सर्विंग ह्यूमैनिटी संस्था की सचिव चेतना त्रिपाठी जिला परिषद सदस्य राजकिशोर प्रसाद मोटिवेटर रविकांत घोष शिक्षक सुनील कुमार अजित कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर पाठशाला का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 09:48 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 09:48 PM (IST)
सामुदायिक पाठशाला से मेधावी छात्र-छात्राओं को होगा फायदा
सामुदायिक पाठशाला से मेधावी छात्र-छात्राओं को होगा फायदा

नगर भवन में मंगलवार को कार्यक्रम आयोजित निशुल्क सामुदायिक पाठशाला का शुभारंभ किया गया। विधायक कौशल यादव, चेतना सर्विंग ह्यूमैनिटी संस्था की सचिव चेतना त्रिपाठी, जिला परिषद सदस्य राजकिशोर प्रसाद, मोटिवेटर रविकांत घोष, शिक्षक सुनील कुमार, अजित कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर पाठशाला का उद्घाटन किया।

विधायक कौशल ने कहा कि इस पाठशाला से सभी मेधावी और गरीब छात्र-छात्राओं को काफी फायदा होगा। यहां छात्र-छात्राओं को मार्गदर्शन करने वाले शिक्षक काफी दक्ष हैं, जो किसी भी छात्र को शिखर तक ले जाने में सहायक हैं। बशर्ते उनके दिशा-निर्देश का सही तरीके से अनुसरण करें और अपने आप को भ्रमित करने वाले और भटकाव वाले संसाधनों से कुछ दिनों तक दूरी बना लें। उन्होंने पाठशाला को हर संभव सहायता देने की बात कही, ताकि जिले के छात्र देश में नाम रौशन करें। पाठशाला की शुरुआत करने वाली चेतना सर्विंग ह्यूमैनिटी संस्था की सचिव चेतना ने जिले के वैसे बच्चों को तैयारी करवाने की बात कही, जो पैसों के अभाव में कोई कोचिग नहीं ले सकते या मार्गदर्शन के अभाव में अपनी तैयारी नहीं कर पाते हैं। पाठशाला की शुरुआत हाल ही में आए वैकेंसी बिहार सब-इंस्पेक्टर और बीपीएससी, यूपीएससी को ध्यान में रखते हुए किया गया है। उन्होंने छात्रों को सफलता से संबंधित मूलमंत्र भी दिया। कहा कि सफलता ले लिए सही मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है, जो इस पाठशाला में मिलेगा और उसे पालन करने पर सफलता निश्चित है। इसके लिए ²ढ़ इच्छा शक्ति को जगाना होगा। भागलपुर से आए पाठशाला के मोटिवेटर रविकांत घोष ने सभी छात्रों को अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने भागलपुर और मुजफ्फरपुर में संचालित निशुल्क पुलिस पाठशाला की भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अभी तक वहां की पाठशाला से कई छात्र यूपीएससी, बीपीएससी, बिहार सब-इंस्पेक्टर एवं कई अन्य प्रतियोगिता में सफलता अर्जित की है और अब नवादा की बारी है। भागलपुर के जाने माने गणित शिक्षक सुनील कुमार ने छात्रों को सफलता से संबंधित टिप्स भी दिया। मंच का संचालन विजय शंकर पाठक ने किया। मौके पर काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

-------------

पाठशाला में छात्रों को करेंगे मार्गदर्शन

- हिसुआ नगर पंचात के कार्यपालक पदाधिकारी डॉ. मनीष कुमार, प्रो. बच्चन पांडेय, राजू सर, राजेश सर, मुकुंद सर, राजीव सर, अमित सर, अमरदीप सर, खन्ना सर, उत्पल सर , प्रिस प्रभात दांगी आदि सामुदायिक पाठशाला में छात्र-छात्राओं को मार्गदर्शन देंगे। फिलहाल, जिला परिषद अध्यक्ष पिकी भारती के आवास पर सामुदायिक पाठशाला का आयोजन होगा।

chat bot
आपका साथी