विकास में भागीदारी नहीं मिलने से जनप्रतिनिधि नाराज

प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन में बुधवार को पंचायत समिति सदस्यों ने बैठक कर सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्याे में पंचायत प्रतिनिधियों की सहभागिता को शून्य करने पर विरोध जताया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Mar 2017 03:03 AM (IST) Updated:Thu, 23 Mar 2017 03:03 AM (IST)
विकास में भागीदारी नहीं मिलने से जनप्रतिनिधि नाराज
विकास में भागीदारी नहीं मिलने से जनप्रतिनिधि नाराज

नवादा। प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन में बुधवार को पंचायत समिति सदस्यों ने बैठक कर सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्याे में पंचायत प्रतिनिधियों की सहभागिता को शून्य करने पर विरोध जताया। बैठक की अध्यक्षता प्रमुख के प्रतिनिधि मनोज साव ने की। संचालन उत्तरी पंचायत समिति सदस्य मुन्नौवर खान ने किया।

बैठक में उपस्थित पंचायत समिति सदस्यों ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हुए करीब एक साल बीतने को है, परंतु सरकार पंचायती राज अधिनियम के तहत पंचायत समिति सदस्यों को मिलने वाले अधिकार से वंचित कर रही है। पंचायत समिति मद से होने वाले विकास कार्यों पर ग्रहण लगा हुआ है। सरकार विकास योजनाओं से पंचायत समिति सदस्यों को दूर कर रही है। प्रमुख और उपप्रमुख की हैसियत केवल कागजों पर सीमित होकर रह गई है। सदस्यों ने एक सुर में सरकार से विकास योजनाओं में पंचायत समिति सदस्यों की भागीदारी को सुनिश्चित करने की मांग करते हुए कहा कि अगर सरकार विकास कार्यो के लिए प्रमुख को राशि नहीं देगी तो सभी पंचायत समिति सदस्य गोलबंद होकर सरकार के खिलाफ आंदोलन पर उतर जाएंगें। बैठक में उप प्रमुख दिनेश ¨सह, मो. कैसर मंसुरी,रेणु कुमारी,श्यामसुदंर साव सहित प्रखंड के सभी पंचायत के पंचायत समिति सदस्य मौजूद थे।

इंस्पेक्टर ने किया धमौल थाने का निरीक्षण

संवाद सूत्र, पकरीवरावां (नवादा): बुधवार को सर्किल इंस्पेक्टर मनोज सुमन ने धमौल थाने का निरीक्षण किया। उन्होंने थानाध्यक्ष को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र अन्तर्गत फरार वारंटियों की गिरफ्तारी, लंबित मामलों का निष्पादन एवं शराबबंदी के बावजूद शराब पीने और बेचने बालों पर कड़ी कार्रवाई करने, सघन गश्ती एवं विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए असामाजिक तत्वों पर नजर रखने का निर्देश दिया। मौके पर थानाध्यक्ष अर¨वद कुमार सहित अन्य पुलिस कर्मी मौजूद थे।

नवोदय विद्यालय के सुरक्षा प्रबंधन की हो जांच

संवाद सूत्र, पकरीवरावां (नवादा): जवाहर नवोदय विद्यालय रेवार का मंगलवार को औचक निरीक्षण वारिसलीगंज विधायक प्रतिनिधि विश्वनाथ यादव उर्फ डाक्टर साहब ने किया। उन्होंने कहा कि विद्यालय प्रबंधन के कार्यकलापों की जांच जरूरी है। वे दो दिनों पूर्व अष्टम वर्ग के छात्र आलोक शंकर द्वारा छत से छलांग लगाकर आत्महत्या के प्रयासों की जांच करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि विद्यालय कर्मी व अन्य छात्रों से पूछताछ में जो बातें सामने आई उससे पता चलता है कि विद्यालय प्रशासन सर्तक रहता तो शायद इस घटना को रोका जा सकता था। कई छात्र व छात्राओं चेहरे पर भय देखने को मिला। हालांकि प्रचार्य से भेंट नहीं हो पाई है।

chat bot
आपका साथी