अनाज लदे ट्रक को पकड़कर छोड़ देने का मसला जिला पर्षद की बैठक में गूंजा

फोटो 1011 ------------------- मुफ्फसिल थाना क्षेत्र से 10 दिसंबर की रात में जब्त किया गया था गेहूं लदा ट्रक ------------------------- चार दिनों तक थाना में गाड़ी रखने के बाद उसे छोड़ दिया गया ----------------------- जिला परिषद की बैठक में अनेक मसलों पर अधिकारियों के साथ हुई चर्चा ----------------------- जागरण संवाददाता नवादा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Dec 2019 08:56 PM (IST) Updated:Mon, 23 Dec 2019 08:56 PM (IST)
अनाज लदे ट्रक को पकड़कर छोड़ देने का मसला जिला पर्षद की बैठक में गूंजा
अनाज लदे ट्रक को पकड़कर छोड़ देने का मसला जिला पर्षद की बैठक में गूंजा

नवादा। जिला परिषद बोर्ड की सामान्य बैठक सोमवार को कार्यालय सभागार में की गई। इस दौरान जनता से जुड़े हुए अनेक विकास योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में पिछले दिनों मुफ्फसिल थाना क्षेत्र से जब्त किए गए एक ट्रक गेहूं को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। 10 दिसंबर की रात में एक ट्रक को गेहूं की बोरियों के साथ जब्त किया गया था। बाद में इसे छोड़ दिया गया था। इस मसले को रखते हुए जिला पार्षद राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि यदि वह अनाज किसानों का था तो फिर उसे कई दिनों तक थाना में क्यों रोककर रखा गया। यदि किसी तरह की गड़बड़ी थी तो एफआइआर दर्ज क्यों नहीं की गई। उन्होंने इस पूरे मसले पर विभागीय अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल उठाया। अनाज लदे हुए ट्रक को यूं ही छोड़ देने पर भी आपत्ति जताई। इसके अलावा बैठक में मनरेगा योजनाओं पर विचार हुआ। अगले 3 दिनों के अंदर सभी जिला पार्षद व प्रमुखों से अपने-अपने इलाके की योजनाओं को लिखित रूप से कार्यालय में देने के लिए कहा गया।

---------

रजौली में बनी 49 दुकानों को लॉटरी के माध्यम से वितरित किया जाएगा

-जिला परिषद अध्यक्ष पिकी भारती ने सभी विभागों में योजनाओं का क्रियान्वयन अच्छी तरह से कराने पर जोर दिया। इसके साथ ही रजौली में जो भी 49 दुकानें बनकर तैयार हैं उसे लॉटरी के जरिए आवेदकों को आवंटित कराने पर भी सहमति बनी। रजौली में जिला परिषद की 46 दुकानें और बनाई जाएगी। बैठक में जिला परिषद कार्यालय को ई-कार्यालय के रूप में विकसित करने पर भी सहमति बनी। इस बैठक में जिला पार्षद अनीता कुमारी ने शिक्षा विभाग में बरती जा रही अनियमितता का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि अनेक शिक्षकों की फर्जी बहाली की गई है। इसकी जांच होनी चाहिए। इस बैठक में उपाध्यक्ष गीता देवी, उप विकास आयुक्त वैभव चौधरी, जिला पार्षद धर्मशीला देवी समेत कई पार्षद व विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी