श्रद्धापूर्वक मां दुर्गा की प्रतिमा का हुआ विसर्जन

मसौढ़ा गांव स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन गुरुवार को भक्तिभाव के साथ किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Oct 2019 10:50 PM (IST) Updated:Fri, 11 Oct 2019 06:14 AM (IST)
श्रद्धापूर्वक मां दुर्गा की प्रतिमा का हुआ विसर्जन
श्रद्धापूर्वक मां दुर्गा की प्रतिमा का हुआ विसर्जन

मसौढ़ा गांव स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन गुरुवार को भक्तिभाव के साथ किया गया। इस अवसर पर श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना कर मन्नतें मांगी। इसके अवसर पर शोभा यात्रा निकाली गई। जय माता दी के उद्घोष से सारा वातावरण गूंजता रहा। आयोजित मेला का लोगों ने जमकर लुफ्त उठाया। गोल गप्पा, चाट, पकौड़ा, झूला आदि का आनंद लिया। मौके पर थानाध्यक्ष दीपक कुमार राव कुमार, एसआइ रामकृपाल यादव, एएसआइ फारूक अंसारी पुलिस जवानों के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मुश्तैद रहे।

------------------

नम आखों से हुई माता को दी गई विदाई

संसू, पकरीबरावां : प्रखंड के डोला व धेवधा गांव में बुधवार की देर रात शक्ति की देवी मां दुर्गा की प्रतिमा का विर्सजन किया गया। श्रद्धालुओं ने मां के जयकारे लगाते हुए नम आखों से विदाई दी। इस दौरान गांव में समीपवर्ती गांव के भी बड़ी संख्या में लोग माता के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ पड़े। भक्ति के माहौल में गाजे बाजे के साथ ग्रामीणों ने समीपवर्ती जलाशय में माता की प्रतिमा को प्रवाहित की। गांव में सांस्कृतिक कार्यक्रम का दौर देर रात तक चलता रहा। पुरूष व महिला पुलिस कर्मी गांव में कैंप कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे।

-------------------------

मां दुर्गा की प्रतिमा की भावभरी विदाई

संसू, गोविदपुर : गोविदपुर प्रखंड क्षेत्र मां दुर्गा कि प्रतिमा का विसर्जन बुधवार कि देर शाम कड़ी सुरक्षा के बीच किया गया। गोविदपुर बाजार में मां की प्रतिमा का विसर्जन के दौरान ढोल बाजे के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा गोविदपुर दुर्गा पूजा समिति अध्यक्ष राजेश कुमार, सचिव सुमन कुमार, अजय कुमार चिलमन, झंनु पाण्डेय व दुर्गा पूजा के सभी सदस्यों की देखरेख में निकाली गई। पूजा समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि बुधवार की सुबह पूजा अर्चना करने के बाद प्रतिमा विसर्जन जुलूस निकाला गया। गोविदपुर दुर्गा पूजा मंडप से शुरू यात्रा विनोवा नगर, इंदिरानगर, बेला तथा गोविदपुर बाजार का भ्रमण करते हुए सकरी नदी पहुंचा। जहां प्रतिमा का विसर्जन किया गया। इस मौके पर संजीवन चौधरी, शंकर कुमार, गुड्डू मालाकार, पंकज कुमार, सुखदेव पासवान आदि मौजूद थे। मेला के दौरान बीडीओ कुंज बिहारी सिंह, सीओ शैलेंद्र कुमार, थानाध्यक्ष डॉ. नरेन्द्र प्रसाद लगातार सक्रियता बरतते दिखे।

chat bot
आपका साथी