कौआकोल में कोबरा व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

नवादा-जमुई सीमा पर कौआकोल थाना क्षेत्र के गायघाट के जंगलों में शुक्रवार की अहले सुबह कार्रवाई ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 May 2017 03:05 AM (IST) Updated:Sat, 13 May 2017 03:05 AM (IST)
कौआकोल में कोबरा व नक्सलियों के बीच मुठभेड़
कौआकोल में कोबरा व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

नवादा। नवादा-जमुई सीमा पर कौआकोल थाना क्षेत्र के गायघाट के जंगलों में शुक्रवार की अहले करीब सवा चार बजे कोबरा 207 बटालियन व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से करीब पांच सौ राउंड गोलियां दागी गई। हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घना जंगल होने और ग्रामीणों के बीच में आ जाने का फायदा उठाते हुए नक्सली भागने में सफल हो गए।

मुठभेड़ के बाद चलाए गए सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने नक्सली साहित्य, पिट्ठू, सोलर प्लेट, राशन, दवाइयां आदि बरामद किया है। नवादा एसपी विकास बर्मन ने बताया कि नक्सलियों की तलाश में नवादा-जमुई सीमा, गिरीडीह व कोडरमा सीमा पर सर्च ऑपरेशन जारी है। कोबरा, सीआरपीएफ व चारों जिला की पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि कोबरा जवानों को गायघाट और महंदरु गांव के बीच पहाड़ी पर नक्सलियों के जमावड़े को सूचना मिली थी। नक्सली कमांडर सिद्धो-कोड़ा, ¨पटू, करुणा, नवल माहतो, दरोगी यादव सहित करीब 25 की संख्या में नक्सली पहाड़ी पर शरण लिए हुए थे। सूचना मिलते ही जमुई के कोबरा जवानों ने नक्सलियों की टोह में कां¨बग ऑपरेशन शुरू कर दिया। नवादा की तरफ से भी घेराबंदी की गई। कां¨बग ऑपरेशन के दौरान जवानों की नजर पहाड़ी पर शरण ले रखे सशस्त्र नक्सली जत्थे पर पड़ी। जवान जबतक कुछ कर पाते कि नक्सलियों की तरफ से फाय¨रग शुरू हो गई। जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब देते हुए गोलियां दागनी शुरू कर दी। नवादा की तरफ से एसपी विकास बर्मन, एएसपी अभियान कुमार आलोक, पकरीबरावां एसडीपीओ रामपुकार ¨सह सहित सीआरपीएफ, स्वॉट दस्ता व जिला पुलिस बल ने मोर्चा संभाल लिया। इसी बीच गायघाट और महंदरु के ग्रामीण बीड़ी पत्ता तोड़ने पहाड़ी की तरफ पहुंच गए। ग्रामीणों को देख पुलिस को फाय¨रग रोकनी पड़ी और नक्सली इसका फायदा उठाते हुए घने जंगल के रास्ते भाग निकले। गोलीबारी थमने के बाद जंगलों में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। जिसमें 22 पिट्ठू, 22 बैग, 22 पानी का गैलन, काफी संख्या में नक्सली साहित्य, दवाईयां आदि बरामद किए गए। समाचार लिखे जाने तक सर्च ऑपरेशन जारी था।

------------------

कहते हैं एसपी

- मुठभेड़ में दोनों तरफ से सैंकड़ों राउंड फाय¨रग हुई है। सर्च ऑपरेशन में नक्सलियों के सामान बरामद हुए हैं। अभी भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

विकास बर्मन, एसपी, नवादा।

chat bot
आपका साथी