सप्त ऋषियों की धरती से सीएम आज देंगे जल-जीवन-हरियाली का संदेश

नवादा। पिछले कुछ सालों से सुखाड़ का दंश झेल रहे नवादावासियों को पर्यावरण संतुलन के प्रति करेंगे जागरूक करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज रजौली आ रहे हैं। उनके कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Dec 2019 05:20 PM (IST) Updated:Tue, 17 Dec 2019 05:20 PM (IST)
सप्त ऋषियों की धरती से सीएम आज देंगे जल-जीवन-हरियाली का संदेश
सप्त ऋषियों की धरती से सीएम आज देंगे जल-जीवन-हरियाली का संदेश

नवादा। जिले का रजौली प्रखंड सप्त ऋषियों की धरती है। हरित आवरण से घिरी पहाड़ियों की चोटियां, उन सप्त ऋषियों के आज भी मौजूद होने का अहसास कराती हैं। आज इस धरती से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल, जीवन और हरियाली का संदेश देंगे। सीएम के इस कार्यक्रम का जिले के आज के परिपेक्ष्य में काफी महत्व भी है।

पिछले कुछ सालों से नवादा सूखे की चपेट में है। उपज अच्छी नहीं हो रही है, किसान परेशान हैं। इसके पीछे पर्यावरण असंतुलन मुख्य वजह है। ऐसे में मुख्यमंत्री जिलेवासियों को अपने इस यात्रा पर पर्यावरण संतुलन के प्रति जागरूक करेंगे। उनके आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। मुख्यमंत्री यहां दिन में 10.50 बजे आएंगे। -------------------

प्राणचक से लेकर फुलवरिया डैम सजकर तैयार

-प्रखंड के प्राणचक गांव, वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, फुलवरिया डैम से लेकर हरदिया सभास्थल सजकर तैयार हो गया है। मनरेगा से खूबसूरत तालाब का निर्माण कराया गया है। सब्जियों की खेती के लिए मशहूर प्राणचक गांव के लोग भी उत्साहित हैं। आंगनबाड़ी केंद्र, प्राथमिक विद्यालय की दीवारों पर खूबसूरत चित्र उकेरे गए हैं। वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के आसपास जल ही जीवन के संदेश लिखे गए हैं। सभा स्थल पर बड़े मंच का निर्माण कराया गया है, जहां से सीएम लोगों को संबोधित करेंगे। ------------------

सुरक्षा के हैं पुख्ता इंतजाम

- सभी स्थानों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की ड्यूटी लगाई गई है। डीएम कौशल कुमार व एसपी हरि प्रसाथ एस खुद सभी कार्यक्रम स्थलों की मॉनिटरिग कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी