केवट गिरोह के पांच सड़क लुटेरे गिरफ्तार

नगर थाना क्षेत्र के नारदीगंज रोड घंघौली मोड़ पर सड़क लूट की योजना बना रहे राज्यस्तरीय केवट गिरोह के पांच अपराधियों को गिरफ्तार करने में अहम सफलता हासिल हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jun 2017 03:05 AM (IST) Updated:Sun, 18 Jun 2017 03:05 AM (IST)
केवट गिरोह के पांच सड़क लुटेरे गिरफ्तार
केवट गिरोह के पांच सड़क लुटेरे गिरफ्तार

नवादा। नगर थाना क्षेत्र के नारदीगंज रोड घंघौली मोड़ पर सड़क लूट की योजना बना रहे राज्यस्तरीय केवट गिरोह के पांच अपराधियों को गिरफ्तार करने में अहम सफलता हासिल हुई है। एसटीएफ व नगर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पांचों को धर दबोचा। पकड़े गए सभी अपराधी केवट गिरोह के सदस्य हैं और सड़क लूट, हत्या, डकैती आदि कांडों के सजायाफ्ता हैं। साथ ही 19 कांडों के वांछित थे। एसपी विकास बर्मन ने शनिवार को नगर थाना में प्रेस वार्ता कर बताया कि नालंदा जिला के गिरियक थाना क्षेत्र के डाक्टर इंग्लिश गांव निवासी गोरे केवट, नूरसराय नया टोला निवासी राजू मियां, हिलसा थाना क्षेत्र के बिहारी रोड महादेव स्थान गांव निवासी जितेंद्र उर्फ बड़े चौहान, भदौल गांव निवासी श्रीकांत साव और राजबब्बर उर्फ गब्बर को गिरफ्तार किया गया है।

---------------------

हथियार व शराब भी हुआ बरामद

- एसपी ने बताया कि इन अपराधियों के पास से दो देसी पिस्तौल, चार ¨जदा कारतूस, दो स्टील चाकू, आरी व टॉर्च बरामद किया गया है। साथ ही पांच मोबाइल भी बरामद किए गए हैं, जिसमें एक चोरी का है। उन्होंने बताया कि पांचों घंघौली मोड़ पर पेड़ गिराकर रास्ते को अवरुद्ध कर सड़क लूट की घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। इसी बीच पांचों पुलिस की गिरफ्त में आ गए। जिससे सड़क लूट की एक बड़ी वारदात टल गई।

------------------

सरगना का कर रहे थे इंतजार

- गिरफ्तार गोरे केवट ने पुलिस को पूछताछ के क्रम में बताया कि वे लूट की घटना को अंजाम देने से पहले गिरोह के सरगना नालंदा जिला के हिलसा थाना क्षेत्र के भदौल गांव निवासी विजेंद्र केवट, शिवबालक केवट, गिरियक निवासी मुकेश कुमार का इंतजार कर रहे थे। गिरोह का एक सदस्य संजय ठठेरा फिलहाल नालंदा जेल में बंद है। एसपी ने बताया कि इस गिरोह में 12-14 सदस्य है, जो आपराधिक वारदातों को अंजाम देता है।

-----------------

कई जिलों में दर्ज है प्राथमिकी

- एसपी ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों के विरुद्ध राज्य के कई जिलों में प्राथमिकी दर्ज है। नवादा जिला के नगर थाना, हिसुआ थाना, अकबरपुर थाना, सीतामढ़ी थाना के अलावा गया जिला के बेलागंज, वजीरगंज, अतरी, महकार थाना, पटना जिला के धनरुआ, दनियावां, शाहजहांपुर, सालिमपुर, नालंदा जिला के रहुई, सिलाव, छबीलापुर, और शेखपुरा जिला के शेखपुरा थाना में प्राथमिकी दर्ज है। कुल 19 मामलों में सभी वांछित थे। संबंधित थाना की पुलिस को वायरलेस के माध्यम से सूचना दी जा रही है। ताकि दर्ज कांडों के संबंध में पूछताछ हो सके।

--------------

आठ मामलों में भुगत चुके हैं सजा

- एसपी ने बताया कि पकड़े गए अपराधी आठ कांडों में सजायाफ्ता हैं। रहुई थाना क्षेत्र के 10 साल पहले हुई दारोगा हत्याकांड में दस साल की सजा काट चुके हैं। इसके अलावा रहुई थाना से जुड़ा हत्याकांड, हिलसा थाना से जुड़ा डकैती कांड, गिरियक का बमकांड, पकरीबरावां का डकैती कांड, वजीरगंज का डकैती कांड, मोकामा व दनियावां का डकैती कांड में पांचों सजा भुगत चुके हैं।

-------------

स्केच से मिल रहा था गोरे का हुलिया

- हिसुआ थाना क्षेत्र के तिलैया पुल स्थित सड़क लूट मामले में वादी ने एक अपराधी का स्केच बनवाया था। पटना के एक आर्टिस्ट ने लूट का शिकार हुए व्यक्ति के बताने पर स्केच बनाया था। जिससे गोरे केवट का हुलिया हुबहू मिल रहा था। इसी साल तिलैया पुल पर घटना को अंजाम दिया गया था।

----------------

पुरस्कृत होंगे पुलिस पदाधिकारी

- एसपी ने बताया कि पांचों अपराधियों की गिरफ्तारी काफी अहम है। पांचों शातिर हैं और कई कांडों को अंजाम दे चुके हैं। ऐसे में इन अपराधियों को गिरफ्तार करने वाली टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों व जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी