मैट्रिक परीक्षा में अव्वल रहे 31 छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित

साहित्यिक एवं सांस्कृतिक कला मंच की ओर से रविवार को आंती पंचायत स्थित मध्य विद्यालय में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Jul 2019 08:57 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jul 2019 06:28 AM (IST)
मैट्रिक परीक्षा में अव्वल रहे 31 छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित
मैट्रिक परीक्षा में अव्वल रहे 31 छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित

साहित्यिक एवं सांस्कृतिक कला मंच की ओर से रविवार को आंती पंचायत स्थित मध्य विद्यालय में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जहां आंती गांव के 31 मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। ये वैसे छात्र हैं जिन्होंने बिहार बोर्ड की 2019 की परीक्षा में अच्छे अंक हासिल किए। समारोह के मुख्य अतिथि समाय के समाजसेवी डॉ. विनय कुमार, मुखिया मनोज कुमार, सरपंच पंकज मिश्रा, सेवानिवृत प्राचार्य दिनेश प्रसाद शर्मा ने सभी मेधावी बच्चों को मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया। साथ ही मैट्रिक परीक्षा में अव्वल रहे तीन छात्र व एक छात्रा को हरेक माह प्रोत्साहन राशि भी देने की घोषणा की गई। छात्र नीरज कुमार-प्राप्तांक 429, अंबेदकर कुमार-प्राप्तांक 395, निशांत कुमार-प्राप्तांक 389, छात्रा निधी कुमारी-प्राप्तांक 372 को हरेक माह पांच-पांच सौ रुपए की प्रोत्साहन राशि पठन-पाठन के लिए दी जाएगी। यह राशि साहित्यिक एवं कला मंच की ओर से एक साल तक हरेक महीने दी जाएगी। इस कार्यक्रम में वरीय नागरिक संघ के अध्यक्ष रामकृपाल सिंह, बुद्धिजीवी विचार मंच के शिक्षक अवधेश कुमार, संकुल समन्वयक राजू रंजन, पंचायत समिति सदस्य नवल मालाकार, किसान सलाहकार शिवशंकर व अन्य ने भाग लिया।

-----------

सरपंच ने छात्रों को भेंट की आपदा-प्रबंधन की किताबें

-छात्र सम्मान समारोह में आंती पंचायत के सरपंच पंकज मिश्रा ने सभी छात्र-छात्राओं के उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने आपदा-प्रबंधन के महत्व के बारे में बच्चों को जरूरी जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने छात्रों को आपदा-प्रबंधन से जुड़ी किताबें पढ़ने के लिए दी। मुख्य अतिथि डॉ. विनय कुमार ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति बच्चों समेत समारोह में आए सभी ग्रामीणों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से तापमान तेजी से बढ़ रहा है ऐसे में हम सभी नागरिकों की जवाबदेही है कि पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर जागरूक रहें। इस समारोह में मंच संचालन मंच के सचिव मुकेश कुमार ने की।

chat bot
आपका साथी