शव बरामदगी के बाद मचा कोहराम

By Edited By: Publish:Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST) Updated:Tue, 22 Apr 2014 11:26 PM (IST)
शव बरामदगी के बाद मचा कोहराम

जासं, नवादा : जदयू नेत्री रेणु सिन्हा के पुत्र का शव बरामद होने के साथ ही उनके घर में कोहराम मच गया। शव बरामदगी की खबर के साथ ही लोगों का हुजूम उनके आवास से लेकर सदर अस्पताल तक उमड़ पड़ा। आने-जाने वाले लोग दु:ख की इस घड़ी में काफी भावुक हो जा रहे थे। मां, पत्‍‌नी सहित परिवार के सभी सदस्य लगातार रो रहे थे। करीब से जानने वालों को यह अहसास ही नहीं हो रहा था कि विपिन अब जिंदा नहीं है। भाजपा जिलाध्यक्ष विनय कुमार, महामंत्री राजेश कुमार श्री, नरेश वर्मा, जदयू के प्रदेश महासचिव मुकेश विद्यार्थी, राजद जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव, बाल्मिकी यादव सहित विभिन्न दलों के नेता सदर अस्पताल में देखे गये। तमाम नेताओं ने घटना को दु:खद बताया।

---------------------

दुधमुंहे शशांक के सिर से उठा पिता का साया

संवाद सूत्र, नवादा :

नगर के मिर्जापुर मोहल्ला निवासी जदयू नेत्री रेणु सिन्हा के अपहृत पुत्र विपिन का शव बरामद होने के बाद परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। पत्‍‌नी करुणा सागर रोते हुये लगातार बेसुध हो रही हैं। दुधमुंहे पुत्र शशांक शेखर व करीब तीन साल की पुत्री सृष्टि राजलक्ष्मी के सिर से अचानक पिता का साया उठ गया। घर में लोगों को विलाप करते देख इन मासूम बच्चों को यह समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर घर में क्या हो गया है? बच्चों को शायद यह भी पता नहीं होगा कि किसी मनहूस साया ने उनके सिर से पिता का साया छिन लिया। बस टुकुर-टुकुर अपने परिजनों की ओर निहार रहे हैं। मृतक की मां रेणु सिन्हा व पिता एमपी सिन्हा लगातार दहाड़ें मार कर रो रहे हैं। भाई छोटु के साथ ही परिवार के तमाम सदस्यों की आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रही है। बस सबकी जुबान पर यही आ रहा है कि घर की खुशियों को अपराधियों ने क्यों छीन लिया। विपिन की हत्या के बाद शव मिलने की खबर सुनकर लोगों का जदयू नेत्री के आवास पर पहुंचने का सिलसिला शुरु हो गया। विलाप कर रहे परिजनों को चुप कराने वाले लोग भी खुद पर काबू नहीं रख पा रहे हैं।

-------------------

13 अप्रैल को हुआ था अपहरण

- जदयू नेत्री के पुत्र का अपहरण 13 अप्रैल को किया गया था। दो-तीन महीने पहले विपिन से दोस्ती करने वाले पंकज उर्फ पप्पू ने फोन कर उसे रजौली बुलाया था। पप्पू ने लोन दिलाने के लिए रांची जाने के नाम पर उसे बुलाया था। रजौली पहुंचने के बाद पप्पू व उसके साथियों ने विपिन का अपहरण कर लिया था। मुख्य आरोपी पंकज रजौली थाना के गरीबा गांव का निवासी है।

-------------------

50 लाख रुपये फिरौती की हुई थी मांग

- विपिन ने अपने मोबाइल से पत्‍‌नी करुणा को फोन कर अपहरण की जानकारी दी थी। उसी वक्त विपिन की पत्‍‌नी से 50 लाख रुपये फिरौती की मांग की गई थी। पत्‍‌नी के आरजू मिन्नत के बाद फिरौती की रकम को घटाकर 30 लाख किया गया था।

-------------------

6 अपराधी हो चुके हैं गिरफ्तार

- मोबाइल ट्रेस के आधार पर अपहरणकांड में छह अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिसमें मुख्य आरोपी पंकज उर्फ पप्पू की पत्‍‌नी पार्वती देवी, डा. नरेंद्र, मोख्तार अंसारी, नवीन सिंह, विक्रम सिंह व सौरभ गांगुली शामिल हैं।

------------------

गिरफ्तार मोख्तार ने किया था हत्या का खुलासा

- पुलिस के हत्थे चढ़े रजौली बाजार के मोख्तार अंसारी ने विपिन की हत्या का खुलासा किया था। उसने पुलिस को बताया था कि 13 अप्रैल को ही धमनी जंगल में हत्या कर शव को पहाड़ी के नीचे फेंक दिया गया है। पत्थर से प्रहार कर उसकी हत्या की गई है।

------------------

हत्या की बात मानने से परिजन कर रहे थे इनकार

- गिरफ्तार मोख्तार के खुलासे के बाद पुलिस ने विपिन की हत्या की पुष्टि कर दी थी। लेकिन परिजन बगैर ठोस साक्ष्य के मानने से इनकार करते रहे।

-----------------

10 दिन बाद मिली लाश

- अपहरण के दस दिन और हत्या की पुष्टि के तीन दिनों बाद विपिन की लाश पुलिस को मिली। परिजन द्वारा हत्या की बात स्वीकार नहीं किये जाने से शव अथवा किसी ठोस साक्ष्य को बरामद करना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी।

--------------------

भाजपा नेताओं जताया शोक

संवाद सूत्र, रजौली (नवादा): नवादा के जदयू नेत्री रेणु सिन्हा के बेटे की अपहरण के बाद हत्या होने की कड़ी निन्दा भाजपा कार्यकर्ताओं ने की है। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष अधिवक्ता संजय कुमार के आवास पर मंगलवार को एक शोकसभा आयोजित कर मृतक विपिन के आत्मा की शाति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। मोके पर लोगों ने कहा कि दोषी को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। इस अवसर पर संदीप कुमार, राहुल कुमार, ऋषि कुमार, अरविन्द कुमार, गौरव कुमार, मन्टू कुमार, प्रकाश आदि मौजूद थे।

-------------------

कड़ी मशक्कत के बाद जंगल से बरामद हुआ शव

संवाद सूत्र, रजौली (नवादा): जदयू नेत्री रेणु सिन्हा के पुत्र विपिन का शव रजौली से लगभग 15 किलोमीटर दूर धमनी के जंगल से क्षत-विक्षत स्थिति में बरामद हुआ। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीण जमुना राजवंशी, विक्रम कुमार, सूरज कुमार, राजेन्द्र यादव तथा चौकीदार नन्द किशोर, जगदीश यादव तथा कृष्णा यादव के सहयोग से यह संभव हो पाया। अपहर्ताओं ने काफी सोचबूझ कर धमनी से अन्दर लगभग 10 किलोमीटर दूर जंगल में तीन टुकड़ा कर लाश को ठिकाना लगा दिया था। नवादा पुलिस अपहर्ताओं की निशानदेही पर इस क्षेत्र में चार दिनों से लगातार शव की खोज कर रही थी। शव मिलने की सूचना मिलते ही मृतक की मा रेणु सिन्हा व पिता एमपी सिंहा भी पहुंचे। मृत बेटा का शव को देखकर बिलख-बिलख कर रोने लगे। शव की पहचान अंगुली में पहने अंगूठी तथा कपड़ा से हुआ। इस खोज में एएसपी अभियान रवि भूषण, सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट वीआर दागी,सीआरपीएफ जवान की बड़ी भूमिका रही। मौके पर मौजूद थानाध्यक्ष सुनिल कुमार सिंह ने कहा कि धमनी सहित इससे सटे जंगलों में की गहन तलाशी के बाद शव की बरामदगी हो सकी।

chat bot
आपका साथी