एटीएम से निकले 2000 के नकली नोट, अधिकारियों ने कहा- होगी जांच

एक छात्र ने किताब खरीदने के लिए एटीएम से 4000 रुपये निकाले जिसमें दो हजार के दो नोट निकले। जब वह किताब खरीदने गया तो पता चला कि एक नोट नकली है। शाखा प्रबंधक ने भी पुष्टि की है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 21 Jan 2017 08:48 AM (IST) Updated:Sat, 21 Jan 2017 10:45 PM (IST)
एटीएम से निकले 2000 के नकली नोट, अधिकारियों ने कहा- होगी जांच
एटीएम से निकले 2000 के नकली नोट, अधिकारियों ने कहा- होगी जांच

नालंदा [जेएनएन]। नोटबंदी के ढाई महीने बाद बिहारशरीफ यूनियन बैंक के एटीएम से दो हजार का एक नकली नोट निकलने की शिकायत आई है। उसके बाद बैंक के अधिकारियों ने जांच का भरोसा दिया है। बैंक के शाखा प्रबंधक ने भी नोट के नकली होने की पुष्टि की है।

दरअसल, शेखपुरा जिले के बादशाहपुर निवासी शिवशंकर ठाकुर के पुत्र सोनू कुमार नामक एक छात्र ने बताया कि उसने 19 जनवरी को एटीएम से दो-दो हजार के दो नोट निकले। रूपये निकासी के बाद वह किताब खरीदने दुकान पर गया। जहां दुकानदार नोट को नकली बताते हुए किताब नहीं दिया।

इस घटना के बाद सोनू ने यूनियन बैंक के शाखा प्रबंधक से मुलाकात कर रुपये निकासी का पर्ची दिखाया। पर्ची में सात बजकर 14 मिनट में यूनियन बैंक के एटीएम से चार हजार रुपये निकासी दर्ज है।

जिस बैंक में लगाता था झाड़ू, उसी ने बना दिया करोड़पति... जानिए कैसे

इस संबंध में पूछे जाने पर शाखा प्रबंधक इन्द्रजीत कुमार ने दो हजार के एक नोट के नकली होने की पुष्टि करते हुए बताया कि इसकी जांच कराई जा रही है जांच के बाद ही कुछ कहा जाएगा।

तेजप्रताप ने भी कसा तंज, कहा - अब तो सॉरी बोल दीजिए पीएम मोदी जी

बैंक अधिकारी भी दो के नकली नोट देख हतप्रभ है। अब इसे लेकर जांच शुरू हो गई। साथ ही इस बिंदु पर भी जांच की जा रही है कि नोट एटीएम से ही निकला है या फिर कही और से आया है। लेकिन ये नोट नकली है इस बात की पुष्टि हो गई है।

chat bot
आपका साथी