ग्राम विकास शिविर का लोग उठाएं लाभ : डीएम

नालंदा। पंचायत के लोगों की समस्या उनके दरवाजे पर हल करने के उद्देश्य से अस्थावां प्रखंड के मु

By Edited By: Publish:Tue, 27 Sep 2016 02:51 AM (IST) Updated:Tue, 27 Sep 2016 02:51 AM (IST)
ग्राम विकास शिविर का लोग उठाएं लाभ : डीएम

नालंदा। पंचायत के लोगों की समस्या उनके दरवाजे पर हल करने के उद्देश्य से अस्थावां प्रखंड के मुस्तफापुर गांव में ग्राम विकास का आयोजन किया गया था। यह जानकारी डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने शिविर के उद्घाटन के अवसर पर दी। उन्होंने बताया कि शिविर लगाने के पीछे प्रशासन का मकसद है कि सरलता व सहूलियत से समाज के सभी तबकों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल जाए। शिविर में जितने भी आवेदन प्राप्त होंगे उनका निष्पादन ऑन द स्पॉट किया जाएगा। जो मामले शिविर में निष्पादित नहीं हो पाएंगे उनका निष्पादन 15 दिनों के अंदर किया जाएगा।

उद्घाटन के उपरांत जिलाधिकारी ने घूम-घूमकर सभी स्टॉलों का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने शिविर में आए कन्या सुरक्षा योजना का बांड पेपर, ब्लाइंड स्टीक तथा बैंक लोन का वितरण किया। ग्राम विकास शिविर में स्थानीय मालती पंचायत के अलावा प्रखंड के अन्य पंचायतों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। शिविर की मॉनीटरिंग अनुमंडल पदाधिकारी सुधीर कुमार, प्रखंड प्रभारी पदाधिकारी सह डीटीओ शैलेन्द्र नाथ, डीआरडीए निदेशक रविन्द्र राम, वरीय उप समाहर्ता प्रमोद कुमार, ब्रजेश कुमार कर रहे थे। इस मौके पर शिविर में एलडीएम सामाजिक कार्यक्रम व प्रगतिशील महिला किसान गिरिजा देवी के अलावा जनप्रतिनिधि में मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्य, पंच के अलावा बिजली विभाग, पीएचइडी, लघु ¨सचाई, श्रम, अल्पसंख्यक, कृषि विभाग के पदाधिकारी व कई बैंक प्रबंधक मौजूद थे।

डीएम ने इन्हें दिया ब्लाइंड स्टिक

जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने शिविर में आए पंचायत के नेपुरा निवासी बच्चू प्रसाद, रूखनी निवासी दिलीप पासवान, मालती निवासी अनार देवी तथा चिश्ती निवासी बोधी देवी को ब्लाइंड स्टिक दिया। वहीं कन्या सुरक्षा योजना का बॉड तरवनी गांव निवासी अनीता कुमारी, सुरभि कुमारी, अमृता कुमारी, सपना कुमारी तथा नेहा कुमारी को मंच पर बुलाकर अपने हाथ से देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान डीएम ने कहा कि सरकार की सभी योजनाएं जन कल्याणकारी होती हैं। योजना का लाभ लें लेकिन ईमानदारी के साथ।

chat bot
आपका साथी