VIDEO: वीरगंज के सांसद ने आइसोलेशन में रखे गए नेपाली नागरिकों से की बातचीत, जानें क्या कहा

सांसद प्रदीप यादव ने नेपाल के लोगों को दिया बिस्कूट पानी व सैनिटाइजर। नेपाल के लोगों ने सांसद को बताया प्रतिदिन मिलता है उपयोग की सामग्रीव होती है स्वास्थ्य की जांच।

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 08:04 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 08:04 PM (IST)
VIDEO: वीरगंज के सांसद ने आइसोलेशन में रखे गए नेपाली नागरिकों से की बातचीत, जानें क्या कहा
VIDEO: वीरगंज के सांसद ने आइसोलेशन में रखे गए नेपाली नागरिकों से की बातचीत, जानें क्या कहा

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। कोरोना वायरस के लॉकडाउन के दौरान भारत के विभिन्न शहरों से आये नेपाली नागरिकों से पर्सा जिला वीरगंज के सांसद प्रदीप यादव ने मुलाकात की। इस दौरान रक्सौल मुख्यपथ पर स्थित हजारी मल उच्च विद्यालय में निर्मित आइसोलेशन वार्ड में रखे गए नेपाली नागरिकों से अलग-अलग बातचीत किया। उक्त लोगों से कुशलक्षेम पूछा। श्री यादव ने कोरोना वायरस की चर्चा करते हुए बताया कि पूरा विश्व इसे पीड़ित है। इसपर विजय पाने के लिए सबका सहयोग आवश्यक है।

यहां देखिए वीडियो: 

 बातचीत के दौरान भड़का नेपाली नागरिक 

भारत-नेपाल का संबंध एेतिहासिक है। प्रत्येक विकट परस्थिति में एक दूसरे का सहयोग करते रहे है। भविष्य में भी आपसी सहयोग कायम रहे। इसके लिए दोनों देशों के स्थानीय प्रशासन आपसी सहयोग से कम करते है। आइसोलेशन वार्ड में बातचीत के दौरान नेपाली नागरिक भड़क कर बोला, नेपाल सरकार से बेहतर भारत सरकार है। हमलोग लॉक डाउन के दौरान नेपाल जा रहे थे तो नेपाली नागरिकों को ही नेपाल पुलिस अपने देश मे प्रवेश नही करने दिया।

भारतीय प्रशासन ने तो दैनिक जीवन में उपयोग आने  वाले सामग्री और कपड़ा बिछावन के साथ प्रतिदिन स्वास्थ्य जांच भी करती है। सांसद श्री यादव ने नेपाली नागरिकों को बिस्किट ,पानी, सेनिटाइजर आदि  समानों का वितरण किया। इस मौके पर डीसीएलआर मनीष कुमार, एसएसबी डिप्टी कमांडेंट राजकुमार कुमावत, बीडीओ कुमार प्रशांत,कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आंनद, पीएचसी प्रभारी डॉ. शरतचंद्र शर्मा, डॉ. आरपी सिंह ,सिटी मैनेजर लालदेव यादव आदि अधिकारियों से सांसद श्री यादव ने बातचीत किया। अधिकारियों ने नेपाली नागरिको का लिस्ट और मोबाइल नंबर दिया। बताया कि एक दर्जन से अधिक नेपाली नागरिको को आइसोलेशन में रखा गया है जिसकी सूचना उनके परिवारजनों को दी गई है।

chat bot
आपका साथी