बर्निग ट्रेन होने से बची वैशाली एक्सप्रेस

बरौनी रेलमार्ग में बछवाड़ा व दलसिंह सराय के समीप रविवार को नई दिल्ली जा रही वैशाली एक्सप्रेस बर्निग ट्रेन बनने से बच गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Aug 2017 01:58 AM (IST) Updated:Mon, 14 Aug 2017 01:58 AM (IST)
बर्निग ट्रेन होने से बची वैशाली एक्सप्रेस
बर्निग ट्रेन होने से बची वैशाली एक्सप्रेस

मुजफ्फरपुर। बरौनी रेलमार्ग में बछवाड़ा व दलसिंह सराय के समीप रविवार को नई दिल्ली जा रही वैशाली एक्सप्रेस बर्निग ट्रेन बनने से बच गई। ब्रेक बाइंडिंग होने से धुआं उठने के बाद चिंगारी निकलने लगी। लोको पायलट व गार्ड ने तत्काल ठीक किया और कंट्रोल को सूचना दी। इसके बाद कोचिंग डिपो के कर्मियों ने समस्तीपुर व मुजफ्फरपुर जंक्शन पर ट्रेन की एसी, स्लीपर व जनरल बोगियों की जांच की तथा गड़बड़ी दुरुस्त की। ऑल ओके होने पर ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना किया गया।

यात्रियों ने मचाया शोर

बरौनी जंक्शन से वैशाली एक्सप्रेस निर्धारित समय से खुली। गाड़ी पूरी रफ्तार में थी। इसी बीच स्लीपर की बोगी संख्या सात में ब्रेक बाइंडिंग होने से पहिया जाम हो गया। इससे धुआं के साथ चिंगारी निकलने लगी। बोगी में बैठे यात्रियों ने जलने की गंध देने पर शोर मचाया। आग लगने की बात यात्रियों में फैल गई। बात टीटीई से होकर गार्ड व लोको पायलट तक पहुंची। लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी। जांच में ब्रेक बाइंडिंग का पता चला। लोको पायलट ने काम चलाने लायक उसे ठीक किया। लोको पायलट ने समस्तीपुर मंडल के कंट्रोल को सूचना दी। ट्रेन के समस्तीपुर जंक्शन पर पहुंचने के बाद कोचिंग डिपो के कर्मियों ने ठीक किया। समस्तीपुर जंक्शन से ट्रेन खुलने के बाद आधा घंटा विलंब से मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंची। यहां कोचिंग डिपो के कर्मियों की टीम प्लेटफॉर्म पर डटी रही। जंक्शन पर ट्रेन की एसी, स्लीपर व जनरल बोगी के पहियों की बारीकी से जांच की गई। सभी बोगियों के ठीक मिलने के बाद स्टेशन मास्टर को सूचना दी। इसके बाद ट्रेन चलाई गई।

ट्रेन से कूदे यात्री : समस्तीपुर में पहियों की मरम्मत के दौरान कई यात्री उक्त बोगी से कूद कर भाग खड़े हुए। इस दौरान अफरा-तफरी मच गई। कई यात्रियों को हल्की चोटें भी आई, कई के सामान इधर-उधर गिर गए। हालांकि, स्टेशन के कर्मियों के आश्वासन व समझाने पर वापस ट्रेन में बैठे।

chat bot
आपका साथी