दरभंगा में कल से नगर निगम क्षेत्र के 22 वार्डों में चलाया जाएगा टीकाकरण अभियान

जिलाधिकारी ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र के 22 वार्डों में एक जुलाई से और ग्रामीण क्षेत्रों में दो जुलाई से कोविड-19 टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए वैक्सीन का 6500 डोज उपलब्ध कराया जा रहा है ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 02:11 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 02:11 PM (IST)
दरभंगा में कल से नगर निगम क्षेत्र के 22 वार्डों में चलाया जाएगा टीकाकरण अभियान
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए गाइडलाइन का पालन जरूरी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं। समाहरणालय के आंबेडकर सभागार में जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान की सफलता को लेकर बैठक की गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र के 22 वार्डों में एक जुलाई से और ग्रामीण क्षेत्रों में दो जुलाई से कोविड-19 टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए वैक्सीन का 6500 डोज उपलब्ध कराया जा रहा है। जिलाधिकारी ने जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अमरेन्द्र कुमार मिश्र को नगर आयुक्त दरभंगा नगर निगम से समन्वय स्थापित कर टीकाकरण की पूरी तैयारी करने को निर्देशित किया। कहा कि इस अभियान के तहत दिये गये लक्ष्य को हर-हाल में पूरा करना होगा। दिये गये लक्ष्य से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को इसकी पूरी तैयारी कर लेने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारियों को एक दिन पूर्व अपने आवंटित प्रखंडों में जाकर टीकाकरण की तैयारी तथा टीकाकरण दिवस को अपने प्रखंड में रहकर सफल बनाने को कहा गया है। बैठक में उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, सहायक समाहत्र्ता अभिषेक पलासिया, सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अमरेन्द्र कुमार मिश्र, उप निदेशक, जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी अलका अम्रपाली, जिला पंचायत राज पदाधिकारी आलोक राज समेत सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग के संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

केवटी में मिला एक कोरोना संक्रमित, 321 की हुई जांच

सामुदायिक चिकित्सा केंद्र रनवे - केवटी की ओर से मंगलवार को आयोजित कोरोना जांच शिविर में पहुंचे 300 व्यक्तियों की लैब टैक्नीशियन सुष्मिता राज व संजय कुमार विधार्थी ने रैपिड एंटीजन कीट से जांच की गई। सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं 10 व्यक्तियों की ट्रूनेट जांच की गई । जिसमें एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई । इसकी पुष्टि करते हुए बीसीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति को दवा उपलब्ध कराते हुए होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गईं है। जबकि आरटी - पीसीआर जांच के लिए 80 व्यक्तियों की स्वाव के सैंपल लिया गया । इसकी पुष्टि बीसीएम प्रमोद कुमार ने की है। इधर, दरभंगा हवाई अड्डा पर पहुंचे 11 यात्रियों की रैपिड एंटीजन जांच की गई । सबों की रिपोर्ट निगेटिव आई ।

chat bot
आपका साथी