West Champaran News : पश्चिम चंपारण के रूपही में शराब के साथ धंधेबाज समेत दो गिरफ्तार, होगी कार्रवाई

थानाध्यक्ष मनोरंजन चौधरी ने बताया कि रूपही गांव में शराब बिक्री क सूचना पर छापेमारी की गई। इस दौरान रूपही टांड से 24 बोतल बंटी बबली देशी शराब के साथ धंधेबाज गरहन चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया।

By DharmendraEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 05:46 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 05:46 PM (IST)
West Champaran News : पश्चिम चंपारण के रूपही में शराब के साथ धंधेबाज समेत दो गिरफ्तार, होगी कार्रवाई
पश्चिम चंपारण के रूपही में पुलिस गिरफ्त में शराब धंधेबाज। जागरण

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। स्थानीय पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी के दौरान शराब धंधेबाज सहित शराब की नशे में धुत्त एक शराबी को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष मनोरंजन चौधरी ने बताया कि रूपही गांव में शराब बिक्री क सूचना पर छापेमारी की गई। इस दौरान रूपही टांड से  24 बोतल बंटी बबली देशी शराब के साथ धंधेबाज गरहन चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं शराब के नशे में धुत्त शराबी बमबहादुर कुशवाहा को भी गिरफ्तार किया गया। कांड संख्या 176/2020 दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि सीमांचल के सभी मुख्य मार्गो पर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। ताकि शराब के धंधे पर अंकुश लगाई जा सके। 

 रामनगर में 10 लीटर शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार 

 वहीं थाना क्षेत्र के बरवा बंजरिया गांव से अवैध देशी शराब के साथ पुलिस ने दो धंधेबाजों को धर दबोचा है। धंधेबाजों में एक की पहचान यूपी के कुशीनगर जिला के तमकुही थाना क्षेत्र के भरपटिया गांव निवासी विक्की नट के रूप में की गई है। वहीं दूसरा स्थानीय थाना क्षेत्र के बरवा बंजरिया गांव का निवासी आशुतोष नट है। प्रभारी थानाध्यक्ष नीतेश कुमार ने बताया कि सूचना मिली कि 10 लीटर देशी शराब लेकर बेचने के लिए दो धंधेबाज दूसरे गांव की तरफ जा रहे हैं। जिसके बाद बरवा गांव के मुख्य सड़क पर पुलिस टीम को भेजा गया। दोनों के हाथ में एक-एक गैलन था। पुलिस को देखकर दोनों भागने की कोशिश कर रहे थे। पर, पुलिस के जवानों ने दोनों को पकड़ लिया। गैलन में पांच-पांच लीटर शराब बरामद किया गया है। जिसे जब्त कर लिया गया है। वहीं दोनों धंधेबाजों पर प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। 

  शराब के धंधे पर अंकुश के लिए चलाए विशेष अभियान 

 यदि किसी जगह शराब धंधेबाज पकड़े जाते है तो उसकी जिम्मेदारी स्थानीय चौकीदार की होगी। वे यदि उसकी सूचना नहीं देते है तो उनपर कार्रवाई की जाएगी। पंजियो को अद्यतन करने करने में किसी तरह की लापरवाही भी बर्दाश्त नहीं होगी। अंचल पुलिस इंस्पेक्टर कपूरनाथ शर्मा ने शनिवार को गोबद्र्धना थाने का जायजा लिया। उन्होंने थाना की सभी पंजियों की जांच की। नक्सलियों और उग्रवादियों को लेकर विशेष सतर्कता बरतने का आदेश उन्होंने दिया। इस बाबत श्री शर्मा ने बताया कि लंबित मामलों के निपटारे के लिए अनुसंधानकर्ताओं को अपडेट किया गया। शराब के धंधे पर अंकुश के लिए लगातार अभियान चलाने का आदेश दिया गया। इस मौके पर गोबद्र्धना थानाध्यक्ष समेत अन्य मौजूद थे। 

chat bot
आपका साथी